विश्व धूम्रपान निषेध दिवस पर समाधान चौपाल के तत्वाधान में योग गुरु हेमा राठी के निर्देशन में जिलाधिकारी को नशे के विरुद्ध सौपा ज्ञापन

Spread the love

रिपोर्ट – जावेद खान


 बुलंदशहर में विश्व धूम्रपान निषेध दिवस पर समाधान चौपाल के तत्वाधान में योग गुरु हेमा राठी के निर्देशन में जिलाधिकारी को नशे के विरुद्ध सौपा ज्ञापन

 जिस में से ये प्रमुख मागे है 
  1. स्थानीय क्षेत्रों की सुरक्षा हेतु आसपास धूम्रपान के वितरण से बचाव के लिए स्थानीय क्षेत्रों में धूम्रपान के विक्रेताओं पर रोक लगाने पर विचार करना चाहिए।
  2. शिक्षण संस्थाओं के आसपास विशेष रूप से बच्चों को धूम्रपान की लत से बचाने के लिए धूम्रपान वितरण को निरोधित करने के लिए विशेष क्षेत्र सुनिश्चित करने की आवश्यकता है।
  3. किसी भी राष्ट्रीय उन्नति के लिए युवाओं का संस्कारवार, शारीरिक व मानसिक स्वस्थ होना अति आवश्यक है, और धूम्रपान की लत उसमे सबसे बड़ी बांधा है। नशे की लत में युवा दिन प्रतिदिन अपने चरित्र का हनन कर रहे है। इसलिए सकारात्मक कदम उठाना राष्ट्रहित में अति आवश्यक है।
  4. सरकार के द्वारा लगातार इस बात पर जोर दिया जा रहा है कि युवा नशे की लत से दूर रहे और अनेकों नियम लागू किये है। अत: आपसे अनुरोध है उन नियमों को जनजागरण व जागरूकता हेतु कार्यक्रम समय-समय पर क्रियान्वित किये जायें।
    अतः आपसे अनुरोध है कि उपरोक्त बिन्दुओं को दृष्टिगत रखते हुये धूम्रपान निषेध कार्यक्रमों को बढ़ावा देकर राष्ट्र प्रगति में विचार करने की कृपा करें।
    ज्ञापन देते समय राजेंद्र अग्रवाल,ठाकुर धर्मेंद्र सिंह, भरत गौड़, राजेश गुप्ता, संगीता अहलावत, राजेंद्र LIC, अमित सिंघल,मुदित राणा, आदि लोग मौजूद रहे।

Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *