22 जनवरी को हर गरीब के घर में जलेगा प्रभु राम के नाम का दीप: डॉ. अंतुल तेवतिया

Spread the love

बुलंदशहर -रिपोर्ट जावेद खान

जिला पंचायत अध्यक्ष के नेतृत्व में सिकंदराबाद में निकाली गई दीप दान यात्रा

पदयात्रा के दौरान जिलापंचायत अध्यक्ष डॉ अंतुल ने हजारों महिलाओं के घर घर जाके बांटे दीये, बाती और तेल

सिकंदाराबाद। 22 जनवरी को करोड़ों रामभक्तों की आस्था के प्रतीक बिंदु श्री राम जन्मभूमि अयोध्या में बन रहे भव्य और ऐतिहासिक मंदिर में रामलला की प्राण प्रतिष्ठा होगी। दुनियाभर से करोड़ों रामभक्त इस गौरवपूर्ण पल के साक्षी बनेंगे, जब देश के यशस्वी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी रामलला मंदिर का उद्घाटन करेंगे। इस अवसर पर देशभर में दीपोत्सव मनाया जाएगा। जनपद में भी दीपोत्सव धूमधाम से मनाया जाएगा, इसकी पूरी तैयारी हो चुकी है और पांच लाख से अधिक दीप घर घर भेजे जा रहे हैं।

जिला पंचायत अध्यक्ष डॉ. अंतुल तेवतिया के नेतृत्व में शुक्रवार को अग्रसेन डिग्री कॉलेज से लेकर पंचवटी फॉर्म हाउस तक रामोत्सव पदयात्रा निकाली गई जिसमें हजारों महिलाओं ने घर घर जाकर दीये, बाती और तेल के पैकेट बांटे। जिला पंचायत अध्यक्ष डॉ. अंतुल तेवतिया ने कहा कि हमारा संकल्प है किसी गरीब, किसान, वंचित और जरूरतंद के घर में 22 जनवरी को अंधेरा ना रहे। हर एक घर में प्रभु राम के नाम का दीप जले और उसके जीवन में खुशहालीह और उल्लास का आगमन हो।

उन्होंने कहा कि अयोध्या में निर्मित श्रीरामजन्मभूमि मंदिर में जब रामलला सरकार विराजेंगे तो पूरा विश्व जय श्रीराम के उद्घोष से गूंज उठेगा। 500 वर्ष के इंतजार के बाद आए इस गौरवपूर्ण पल को दीपोत्सव के माध्यम से आनंदमय बनाना है। इसी उद्देश्य के साथ वंचित और जरूरतमंद परिवारों को 11-11 दीप, तेल और बाती बांटने का काम जोर शोर से चल रहा है। पांच लाख से अधिक दीप जनपद भर में रामभक्त परिवारों को बांटे जा रहे हैं।

सिकंदराबाद में निकाली गई दीप दान यात्रा

जिलापंचायत अध्यक्ष डॉ अंतुल ने हजारों महिलाओं के घर घर जाके बांटे दीये, बाती और तेल

सिकंदराबाद की हजारों माताओ-बहनों संग निकाली गई इस दीप दान यात्रा का जगह जगह पुष्पवर्षा से स्वागत हुआ। इस दौरान माहौल राममय हो गया। इस कार्यक्रम में अंशु भाटी , सुमन देवी बड़ौदा, निशा देवी प्राणगढ़, सपना गुर्जर, ममता भाटी, रचना चौधरी, सीमा शर्मा, देवी राघव, दीपिका यादव सहित हज़ारों की संख्या में महिलाएँ उपस्थित रहीं।


Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *