Rajasthan New CM: राजस्थान के नए CM बने भजन लाल शर्मा,दीया कुमारी और प्रेमचंद बैरवा ने उपमुख्यमंत्री के रूप में ली शपथ

Spread the love

  • 33 साल बाद ब्राम्हन बना राजस्थान का सीएम
  • दीया कुमारी, प्रेमचंद बने उपमुख्यमंत्री

Rajasthan New CM: भजन लाला शर्मा राजस्थान के नए मुख्यमंत्री बन गए हैं। उन्होंने जयपुर के रामनिवास बाग के अल्बर्ट हॉल में आयोजित शपथ ग्रहण समारोह अपने पद की शपथ ली। समारोह में पीएम मोदी, गृह मंत्री अमित शाह, बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा सहित व पार्टी के अन्य वरिष्ठ पदाधिकारी मौजूद रहे। साथ ही दीया कुमारी और प्रेमचंद बैरवा ने उपमुख्यमंत्री के रूप में शपथ ली।

33 साल बाद ब्राम्हन बना राजस्थान का सीएम

राजस्थान के मुख्यमंत्री के रूप में भजन लाल शर्मा ने शपथ ले लिया है। भजन लाल शर्मा सांगनेर विधानसभा सीट से विधायक हैं। पहली बार में ही भाजपा ने उन्हें सीएम बना दिया। भजनलाल शर्मा ब्राम्हण परिवार से हैं। ब्राम्हण समाज से कोई व्यक्ति 33 साल बाद राजस्थान का सीएम बना।

दीया कुमारी, प्रेमचंद बने उपमुख्यमंत्री

विद्यानगर विधानसभा सीट से भाजपा विधायक दीया कुमारी ने कैबिनेट मंत्री की शपथ ग्रहण की। दीया कुमारी को राजस्थान का उपमुख्यमंत्री बनाया गया है। उनके साथ ही दूदू विधानसभा सीट से बीजेपी विधायक प्रेमचंद बैरवा को भी उपमुख्यमंत्री बनाया गया है।

राजस्थान के नए मुख्यमंत्री के तौर पर भजनलाल शर्मा ने शपथ ग्रहण कर ली है. सांगानेर से विधायक भजनलाल शर्मा पहली बार ही विधानसभा पहुंचे हैं और पहली ही बार में बीजेपी ने उन्हें मुख्यमंत्री बना दिया है. भजनलाल शर्मा ब्राह्मण समाज से आते हैं और इस समाज से आने वाला कोई शख्स 33 साल बाद राजस्थान का मुख्यमंत्री बना है.


Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *