Char Dham Yatra 2021 : उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर धामी ने चारधाम को लेकर कही बड़ी बात

Spread the love

देहरादून. उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने शनिवार को कहा कि चार धाम यात्रा की लाइव स्ट्रीमिंग नहीं की जाएगी क्योंकि इसका उल्लेख वेदों में नहीं है। राज्य के उच्च न्यायालय ने सीमित संख्या में तीर्थयात्रियों के साथ चार धाम यात्रा की अनुमति देने वाले कैबिनेट के फैसले पर रोक लगाने के आदेश के बाद यह निर्णय लिया और भक्तों के लिए चार धाम मंदिरों की लाइव स्ट्रीमिंग का भी आदेश दिया।

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने कहा, “सभी सुझावों को ध्यान में रखते हुए, हमने चार धाम यात्रा की लाइव स्ट्रीमिंग नहीं करने का फैसला किया है क्योंकि यह वेदों में नहीं लिखा गया है।”

मुख्यमंत्री ने कहा, “हम इस संबंध में उच्च न्यायालय में एक हलफनामा भी दाखिल करने जा रहे हैं।” पिछले साल, जब देश भर के भक्तों के लिए यात्रा की अनुमति दी गई थी, प्रतिदिन 70 लोग गंगोत्री गए, 40 लोग यमुनोत्री गए, 180 केदारनाथ गए और लगभग 400 लोग प्रतिदिन बद्रीनाथ गए।

उनियाल ने कहा “इसे ध्यान में रखते हुए, मंदिरों में दर्शन करने के लिए भक्तों की संख्या पर दैनिक सीमा के साथ स्थानीय लोगों के लिए यात्रा को सख्ती से खोलने का निर्णय लिया गया। यह निर्णय लिया गया कि एक में चार हिमालयी मंदिरों में 750 से अधिक लोगों को जाने की अनुमति नहीं दी जाएगी। दिन,” ।

Satish Lakheda Met Pushkar Dhami : उत्तराखंड के दूरदराज इलाकों में सड़कों के लिए संघर्ष हुआ तेज

CM Pushkar Dhami Met CDS General Bipin Rawat : सीडीएस जनरल बिपिन रावत से सीएम पुष्कर धामी ने की मुलाकात, इन बातों पर हुई चर्चा


Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *