Satish Lakheda Met Pushkar Dhami : उत्तराखंड के दूरदराज इलाकों में सड़कों के लिए संघर्ष हुआ तेज

Spread the love

नई दिल्ली. भारतीय जनता पार्टी की राष्ट्रीय मीडिया टीम के सदस्य सतीश लखेड़ा शुक्रवार को उत्तराखंड सदन में मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी से मिले। उन्होंने सीएम से कर्णप्रयाग-गैरसैंण विकास खंडों की सड़कों के संबंध में चर्चा की और इस आशय का उन्हें पत्र सौंपा। मुख्यमंत्री ने आश्वस्त किया कि वे जल्द से जल्द इन सड़कों का संज्ञान लेंगे।

लखेड़ा ने कहा कि अनेक सड़कों के लिए लंबे समय से जन आंदोलन चल रहे हैं और वे आज भी विकास से कोसों दूर हैं। कुछ सड़कों के लिए समस्त औपचारिकताएं तो हो गई है लेकिन इसके लिए पैसे कभी जारी नहीं हुए। प्राथमिकता से जनहित में इन सभी पर शीघ्र कार्य किया जाना आवश्यक है।

लखेड़ा ने कर्णप्रयाग विकासखंड के ग्वाड़ से धनपुर मोटर मार्ग, सिन्द्रवाणी से सकण्ड मोटर मार्ग तथा उमट्टा – बरसाली- मैखुरा मार्ग के निर्माण के लिए मुख्यमंत्री का ध्यान दिलाया।

सतीश लखेड़ा ने कहा निरंतर जनप्रतिनिधियों, संस्थाओं और मीडिया द्वारा भी इन मार्गों पर सरकार का ध्यान आकृष्ट किया गया है। उन्होंने गैरसैण विकासखण्ड के खेतगधेरा से केड़ा-पंडाव मार्ग, कण्ड से बूराखोली मार्ग, खेती- रंडोली- बेनीताल मार्ग के शीघ्र निर्माण का अनुरोध किया साथ ही मालकोट से सेरा तेवाखर्क मार्ग आंदोलन के बारे में बताया और इस मार्ग की उपयोगिता के बारे में बताया। उन्होंने मैखोली- खिनसर- अक्षवाड़ा मोटर मार्ग, कोठा बैंड से दमदड़ मोटर मार्ग के शीघ्र निर्माण के लिए मुख्यमंत्री जी से अनुरोध किया।

उन्होंने कहा कि जिन मार्गों पर संपूर्ण औपचारिकताएं हो चुकी है उनका प्राथमिकता से निर्माण प्रारंभ किया जाए। जिनकी शासन में अनापत्तियों को लेकर फाइल रुकी है, इस हेतु अधिकारियों को निर्देश दिए जाएं और नई सड़कों के लिए शीघ्र ही सर्वे करके धन आवंटित किया जाए।

Harela Parv 2021 : उत्तराखंड के सीएम पुष्कर धामी ने प्रदेशवासियों को हरेला पर्व की दी शुभकामनाएं

BJP HQ Cleared : बीजेपी ने चुपचाप ये क्या खेल कर दिया?


Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *