ट्रेन हादसा: शराब का नशा और देख रहा था मोबाइल, महज 20 सेकंड लगे

Spread the love

मथुरा में ईएमयू हादसे का वीडियो वायरल हो गया है। करीब छह मिनट के इस वीडियो में ईएमयू के प्लेटफार्म दो के दिल्ली एंड पर पहुंचने से लेकर प्लेटफार्म पर चढ़ने का घटनाक्रम रिकॉर्ड है। यह हादसा ईएमयू चालक के ट्रेन से उतरने के महज 20 सेकेंड के दौरान हो गया, जिसे चालक के बाद इंजन में चढ़ा रेल कर्मी भी समझ नहीं पाया और स्टेशन पर अफरातफरी मच गई। यात्री भी प्लेटफार्म से भाग खड़े हुए।

वायरल वीडियो में दर्ज घटना के तहत 26 सितंबर को शकूरबस्ती ईएमयू मथुरा जंक्शन रेलवे स्टेशन के प्लेटफार्म दो के दिल्ली एंड पर रात 10 बजकर 49 मिनट 40 सेकंड पर आकर रुकी। मौजूदा चालक अपना बैग व अन्य सामान उठाकर इंजन के गेट से 10 बजकर 49 मिनट 45 सेकंड पर नीचे प्लेटफार्म पर उतर गया। प्लेटफार्म पर पहले से मौजूद रेल कर्मी महज चार सेकेंड बाद ही इंजन में प्रवेश कर गया। वह हाथ में लिए मोबाइल से वीडियो कॉलिंग से बात कर रहा था, कान में लीड लगी हुई थी। उसने इंजन में चढ़ने के बाद गेट को बंद किया। साथ लाए बैग को 10 बजकर 50 मिनट 5 सेकेंड पर इंजन के थ्रोटल पर रख दिया। सीट पर बैठने के बाद उक्त रेलकर्मी ने हाथ में मोबाइल के साथ नीचे की ओर कुछ बटन दबाए तो खुद ही इंजन का मुख्य गेट खुल गया। 10 बजकर 50 मिनट 12 सेकेंड पर प्लेटफार्म के एंड पर खड़ी ईएमयू चलने लगी। आठ सेकेंड के दौरान ईएमयू ने स्पीड पकड़ी और स्टॉपर को तोड़ते हुए प्लेटफार्म पर चढ़ गई। यहां ओएचई के पोल से टकराते हुए रुक गई। वायरल वीडियो में देखकर प्रतीत हो रहा है मौजूद कर्मी को इस घटना ज्यादा बेचैनी नहीं हुई। वह अपना बैग लेकर उतर गया। वीडियो में प्लेटफार्म पर कुछ लोग इधर-उधर दौड़ते हुए नजर आ रहे हैं।ईएमयू इंजन दुर्घटना स्थल से हटाया
बृहस्पतिवार को दिन भर दुर्घटनाग्रस्त हुए ईएमयू इंजन वाले कोच की मरम्मत का काम चलता रहा। बुधवार को इसे प्लेटफार्म से उताकर ट्रैक पर आया गया था। इसके साथ ही टूटी ओएचई की भी मरम्मत की गई। इसके बाद शाम के वक्त इंजन को दुर्घटना स्थल से हटाते हुए डेड एंड पर खड़ा कर दिया गया है। बताया जा रहा है कि अब इसे गाजियाबाद भेजा जाएगा। हालांकि इस दुर्घटना के चलते हुए प्रभावित शकूरबस्ती ईएमयू का संचालन एक बार फिर शुरू कर दिया गया है।


Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *