कुंभ के लिए अब कोरोना टेस्ट जरूरी, लेकिन वैक्सीन लेने वालों को मिलेगी छूट

Spread the love

नैनीताल हाईकोर्ट ने निर्देश दिया कि अब हरिदवार में लगने वाले कुंभ मेले में आने के लिए श्रृधालुओं को RTPCR कोरोना टेस्‍ट करना अनिवार्य होगा। हाईकोर्ट ने तीरथ सरकार के आदेश की निंदा की है।

नये मुख्‍यमंत्री के रूप में शपथ लेते ही तीरथ सिंह रावत ने पूर्ववर्ती त्रिवेन्‍द्र सिंह रावत के आदेश को बदल दिया था। त्रिवेन्‍द्र सिंह रावत ने हरिदार कुंभ में आने के लिए कोरोना के टेस्‍ट को अनिवार्य कर दिया था। सरकार की ओर से कहा गया था कि 72 घंटे पहले आई नेगेटिव रिपोर्ट के साथ ही आप कुंभ में आ सकते हैं। लेकिन तीरथ सिंह रावत ने इसकी अनिवार्यता खत्‍म कर दी थी। लेकिन जब ये मामला हाईकोर्ट पहुंचा तो उसके बाद हाईकोर्ट ने इसे कोविड गाइडलाइन का उल्‍लंघन मानते हुए कोविड टेस्‍ट को एक बार फिर अनिवार्य कर दिया है।

इससे पहले स्‍वास्‍थ्‍य सचिव राजेश भूषण की ओर से उत्‍तराखंड के मुख्‍य सचिव को भेजी गई एक चिटटी में भी कुंभ में कोरोना को लेकर विशेष सतर्कता बरतने के निर्देश दिए थे। स्‍वास्‍थ्‍य सचिव ने यहां तक कहा था कि सरकार सिर्फ हरिदार में हर रोज 100000 तक के टेस्‍ट करेंगें। जिससे कोरोना पर काबू पाने में मदद मिल सके।

दरअसल हरिदार में पिछले कुछ दिनों में मामलों में बढोतरी देखने को मिल रही है। पहले जहां राज्‍य में कोरोना के 50 मामले आ रहे थे वहीं अब ये संख्‍या 100 से ज्‍यादा हो गई है। जिसके बाद कुल एक्टिव मामलों की संख्‍या 1000 तक जा पहुंची है।  


Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *