रायबरेली में इस नेता पर दांव लगाएगी कांग्रेस? चौराहों पर लगे पोस्टर, वीडियो वायरल

Spread the love

Lok Sabha Election 2024: उत्तर प्रदेश में समाजवादी पार्टी के साथ गठबंधन होने के बाद कांग्रेस पार्टी पूरी ताकत के साथ एक्टिव होते नजर आ रही है. ख़ासतौर से प्रदेश की वीवीआईपी लोकसभा सीट रायबरेली में गुरुवार को कांग्रेस के सियासी पोस्टर दिखाई दिए, जिस पर कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा की तस्वीर देखी जा सकती है. जिसके बाद इस सीट को लेकर कयास लगने शुरू हो गए हैं. 

रायबरेली में कांग्रेस के जो पोस्टर लगाए गए हैं. उन पर भूतपूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी, भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे, कांग्रेस संसदीय दल की अध्यक्ष सोनिया गांधी और कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष और वायनाड सांसद राहुल गांधी की भी फोटो लगी हुई है. इस पर लिखा है- ‘रायबरेली की यही पुकार, प्रियंका गांधी जी अबकी बार.’

प्रियंका गांधी को लेकर कयास


इसके अलावा पोस्टर जारी करने वाले नेता की भी तस्वीर लगी है. दावा है कि यह पोस्टर दिल्ली विश्वविद्यालय के पूर्व छात्र नेता ऋषभ राघवेंद्र बाजपेई ने लगवाया है. रायबरेली में प्रियंका गांधी के पोस्टर लगने के बाद उनके इस सीट से चुनाव लड़ने को लेकर कयास तेज हो गए हैं. इससे पहले कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष अजय राय भी यूपी से प्रियंका गांधी के चुनाव लड़ने की अपील कर चुके हैं. 

यूपी की रायबरेली सीट कांग्रेस का गढ़ रही है. यहां से लगातार गांधी परिवार चुनाव लड़ता रहा है. सोनिया गांधी यहां से लगातार चार बार सांसद रही हैं. लेकिन अब वो राज्यसभा चली गई हैं. ऐसे में कांग्रेस प्रियंका गांधी को विरासत सँभालने की जिम्मेदारी दे सकती है. हालांकि इसे लेकर अभी तक पार्टी की ओर से आधिकारिक बयान नहीं आया है. अजय राय भी कह चुके हैं कि प्रियंका गांधी चुनाव लड़ेंगी या नहीं इस पर आखिरी फैसला उन्हें खुद ही लेना है.

आपको बता दें कि सोनिया गांधी ने भी राज्यसभा जाने के बाद रायबरेली के लोगों के लिए एक भावुक खत लिखा था, जिसमें उन्हें अपने परिवार का सदस्य बताते हुए ससुर फिरोज गांधी से लेकर, इंदिरा गांधी और राजीव गांधी तक का जिक्र किया था.


Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *