जासूस कैंटीन संचालक गिरफ्तार, महिला पाक हैंडलर को भेज रहा था संवेदनशील जानकारी

Spread the love


जयपुर. राजस्थान इंटेलिजेंस की टीम ने पाकिस्तान के लिए जासूसी करने वाले एक आरोपी को बीकानेर से गिरफ्तार किया है. आरोपी बीकानेर महाजन रेंज में कैंटीन चलाता था. हनी ट्रैप के शिकार आरोपी नरेंद्र को गिरफ्तार किया गया है. आरोपी पाकिस्तानी खुफिया एजेंसी के संपर्क में रहकर भारतीय सेना की गोपनीय सूचना पाकिस्तान भेज रहा था. यह सूचनाएं सोशल मीडिया के माध्यम से भेजी जा रही थी.

हनीट्रैप के प्रलोभन में आकर सोशल मीडिया के माध्यम से पाक महिला एजेंट के संपर्क में रहकर सामरिक महत्व की सूचना साझा कर रहा है


एडीजी इंटेलीजेंस संजय अग्रवाल के मुताबिक राजस्थान इंटेलिजेंस ने मिलट्री इंटेलिजेंस बीकानेर के साथ संयुक्त कार्रवाई को अंजाम दिया. पाकिस्तान गुप्तचर एजेंसी के लिए जासूसी कर रहे बीकानेर के डूंगरगढ़ तहसील के लाखासर क्षेत्र के गांव उपर का बास निवासी विक्रम सिंह को गिरफ्तार किया है. पाकिस्तानी गुप्तचर एजेंसियों की ओर से की जाने वाली जासूसी गतिविधियों पर राजस्थान इंटेलिजेंस की ओर से सतत निगरानी रखी जाती है. निगरानी के दौरान जानकारी में आया कि बीकानेर के डूंगरगढ़ क्षेत्र निवासी विक्रम सिंह सोशल मीडिया के माध्यम से पाकिस्तानी खुफिया हैंडलर्स के निरंतर संपर्क में है.
महिला एजेंट को भेजता था जानकारी : एडीजी संजय अग्रवाल ने बताया कि इंटेलिजेंस जयपुर की टीम की ओर से विक्रम सिंह की गतिविधियों पर गहनता से निगरानी रखी गई. इस दौरान पाया गया

कि यह हनीट्रैप के प्रलोभन में आकर सोशल मीडिया के माध्यम से पाक महिला एजेंट के संपर्क में रहकर सामरिक महत्व की सूचना साझा कर रहा है. आरोपी विक्रम सिंह आर्मी एरिया महाजन बीकानेर में लंबे समय से वेंट कैंटीन का संचालन कर रहा था. करीब एक साल से यह पाक खुफिया एजेंट अनीता के संपर्क में था. पाक हैंडलर के कहने पर विक्रम आर्मी एरिया की संवेदनशील जानकारियां जैसे फोटोग्राफ्स, प्रतिबंधित स्थान की लोकेशन, वीडियो, यूनिटों और अधिकारियों की जानकारी सोशल मीडिया पर उपलब्ध करवा रहा था.


एडीजी संजय अग्रवाल ने बताया कि आरोपी विक्रम सिंह से पूछताछ और आरोपी के मोबाइल फोन के तकनीकी विश्लेषण से तथ्यों की पुष्टि होने पर आरोपी के विरुद्ध शासकीय गुप्त बात अधिनियम 1923 के तहत मुकदमा दर्ज कर गिरफ्तार किया गया है. आरोपी से पूछताछ की जा रही है.


Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *