हर महीने 20-22 लाख कमाने वाले उत्तराखंड के ब्लॉगर सौरभ और पीयूष से जानें कैसे आप भी इंटरनेट पर सनसनी बन सकते हैं

Spread the love

देहरादून. सोशल मीडिया कैसे एक बेहतर कमाई का जरिया बन सकता है इसका जीत-जागता उदाहरण हैं उत्तराखंड के ब्लॉगर सौरभ जोशी और पीयूष जोशी। ये दोनों भारत के ब्लॉगिंग की दुनिया के सबसे चर्चित नाम हैं। जिन्होंने अपने वीडियोज के जरिए छोटे बच्चों से लेकर बड़ों तक को खूब प्रभावित किया। दोनों के वीडियो इस कदर पसंद किए जाते हैं कि अपलोड होते ही इन्हें देखने वालों और लाइक करने वालों की संख्या पलभर में ही लाखों तक पहुंच जाती है। इनके सभी वीडियोज पर 38 से 40 लाख तक व्यूज हैं। सौरभ इनसे हर महीने करीब 20 से 22 लाख रुपये तक की कमाई कर रहे हैं।


 सौरभ ने ब्लॉगिंग की दुनिया से जुड़े अपने अनुभव साझा किए

बीते दिन हल्द्वानी आए सौरभ ने ब्लॉगिंग की दुनिया से जुड़े अपने अनुभव साझा किए। सौरभ बताते हैं कि लॉकडाउन में उन्होंने लाइफस्टाइल पर एक वीडियो बनाया था। जिसे खूब पसंद किया गया। फिर वो ये वीडियोज़ यूट्यूब पर डालने लगे, इस तरह सिलसिला चल निकला। सौरभ कहते हैं कि रही बात खुद को अपडेट रखने की तो ज्यादातर बातें तो सोशल मीडिया से पता चल जाती हैं।


मेरी ब्लॉगिंग लाइफ स्टाइल पर है और जो रोज होता है

वो आगे कहते है कि मेरी ब्लॉगिंग लाइफ स्टाइल पर है और जो रोज होता है, मैं वही दिखाता हूं। हमारा पूरा कंटेंट फैमिली पर है, जिसे हर कोई साथ बैठकर देख सकता है। बता दें कि सौरभ जोशी बागेश्वर के कौसानी क्षेत्र के रहने वाले हैं। यूट्यूब पर उनके वीडियो खूब पसंद किए जाते हैं। उनके चैनल के 84.5 मिलियन सब्सक्राइबर हैं। पीयूष कहते हैं कि ब्लॉगर को अपने दर्शकों के प्रति ईमानदार होना चाहिए। इस क्षेत्र में बने रहने के लिए हमेशा कुछ यूनीक करना जरूरी है, इस बात को समझेंगे तो सफलता जरूर मिलेगी।
सिर्फ सौरभ और पीयूष ही नहीं आप भी अपनी प्रतिभा का इस्तेमाल कर आप इंटरनेट की दुनिया की सनसनी बन सकते हैं। नेम और फेम के साथ खूब पैसा कमा सकते हैं।

Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *