नगरपालिका सभागार में बोर्ड बैठक हुई संपन्न

Spread the love

बुलंदशहर नगर पालिका में नगर पालिका की अध्यक्षा दीप्ति मित्तल की अध्यक्षता में बोर्ड बैठक का आयोजन किया गया। बोर्ड बैठक का संचालन ईओ मनोज रस्तोगी ने किया। बैठक में सभी सभासदों द्वारा अपने अपने वार्ड की समस्याओं का अवलोकन कराया गया।

नगर पालिका में कुल 18 रिफ्यूज कॉम्पेक्टर हैं

इस अवसर नगर पालिका द्वारा किये गये कार्यों को सबके समक्ष रखा गया जिस पर कार्य पूर्ण नहीं होने पर सभासदों द्वारा आपत्ति भी दर्ज करायी गयी। इस अवसर नगर पालिका के वार्ड सभासद सहित नगरपालिका अध्यक्षा एव नगरपालिका कर्मचारीगण भी मौजूद रहे। बैठक में आय-व्यय का प्रस्ताव पेश किया गया, जिस पर कुछ शंकाओं पर सभासदों ने चर्चा की। इसके बाद वार्षिक समितियों के गठन का प्रस्ताव आया, जिस पर सभासद सुखदेव शर्मा ने समितियों के गठन और लागू करने के सभी अधिकारी चेयरपर्सन में निहित करने का सुझाव दिया, जिसे सदन ने पारित कर दिया। नगर पालिका में कुल 18 रिफ्यूज कॉम्पेक्टर हैं

सभासद भड़क गए

, जिनमें से अधिकांश की सर्विस व अन्य कार्य के लिए अलग-अलग प्रस्ताव रखे गए। इस पर सदन ने सवाल खड़े किए। बाद में इन्हें स्वीकृति प्रदान की गई। जैसे ही अमृत योजना के अंतर्गत छह स्थानों पर बनाए गए आईपीएस को संचालित करने के लिए 2.66 करोड़ तथा एसटीपी संचालित करने के लिए 1.45 करोड़ रुपये का प्रस्ताव सामने आया वैसे ही सभासद भड़क गए।

सभासद योगेश गुप्ता, सुनील शर्मा, सुखदेव, अजय, त्रिभुवन, लक्ष्मण आदि ने नगर पालिका के अफसरों पर सवाल दागा कि हैंडओवर हुए बिना कैसे संचालित करें। इस पर ईओ ने बताया कि प्रमुख सचिव के आदेश पर 5 दिसंबर को ही नगर पालिका ने इसे हैंडओवर कर लिया। इस पर हंगामा हो गया और सभासदों ने कहा कि बिना सदन के संज्ञान में लाए ही इसे हैंडओवर कर लिया और प्रस्ताव भी रख दिए गए, जबकि सीवर लाइन डालने के बाद न तो सड़कों की मरम्मत हुई, अधिकांश चौम्बर चोक हैं

, नगर में सभी जगह कनेक्शन नहीं हुए हैं तो किस आधार पर हैंडओवर लिया गया है। समस्याओं का समाधान नहीं होने तक प्रस्तावों को स्थगित कर अगली बैठक में रखने का सदन ने निर्णय लिया। बोर्ड बैठक में कुल 77 प्रस्तावों पर चर्चा हुई, जिनमें से 75 प्रस्तावों को स्वीकृति मिली।


Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *