Parliament Security Breach: ..तो इसलिए कूद गए सदन में, दिल्ली पुलिस की पूछताछ में हुआ बड़ा खुलासा

Spread the love

Parliament Security Breach: बीते दिनों संसद की सुरक्षा में हुई चूक ने देश की सुरक्षा व्यवस्था पर सवाल खड़ा कर दिए। दिल्ली पुलिस ने सभी आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस की पूछताछ में रोज नए खुलासे हो रहे हैं। लखनऊ का रहने वाला आरोपी सागर शर्मा ने बड़ा खुलासा किया है। उसने पुलिस से बताया कि वह खुद को जलाना चाहता था। गौरतलब है कि सागर शर्मा और मनोरंजन डी ने ही सदन में घुसकर समांग बॉम्ब फोड़ा था।

हरिद्वार के ज्वालापुर मे शत्रु संपत्ति खुर्द-बुर्द करने में पीसीएस सहित 28 पर मुकदमा, 10 लोकसेवकों के नाम भी आए सामने

सागर शर्मा ने बताया कि वह खुद को जलाना चाहता था। लेकिन बाद में इस प्लान को कैंसिल कर दिया। दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल से सागर शर्मा ने बताया कि खुद को जलाने के लिए ऑनलाइन जेली पदार्थ खरीदने का प्लान था। इस जेल को शरीर में लगाने पर शरीर सुरक्षित रहता है। लेकिन, ऑनलाइन पेमेंट न होने के कारण इसे नहीं खरीदा जा सका। इसके बाद संसद के बाहर खुद को आग लगाने का प्लान कैंसिल कर दिया गया।

दिल्ली पुलिस की माने तो आरोपी घटना को अंजाम देने के लिए सात स्मॉग कैन लेकर पहुंचे थे। आरोपियों ने गूगल के माध्यम से संसद के आसपास के इलाकों को अच्छे से सर्च किया था। पुलिस को भनक न लगे इसके लिए सेफ चैट कैसे किया जाए, उसके बारे में भी गूगल के माध्यम से जानकारी ली। 


Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *