नैनीताल :पहाड़ की बेटियों के लिए मिसाल बनी उत्तराखंड की प्रसन्ना बिष्ट,इस फिल्म मे आएगी नजर..

Spread the love

नैनीताल :बॉलीवुड में पहाड़ की बेटियों के धमाल में एक और नाम जुड़ गया है। यह नाम अल्मोड़ा की प्रसन्ना बिष्ट का है। टाइगर खान नाम से प्रसिद्ध अभिनेता सलमान खान की फिल्म फर्रे में प्रसन्ना अरबाज खान की बेटी छवि का किरदार निभा रही हैं। यह फिल्म 24 नवंबर को सिनेमाघरों में रिलीज हो चुकी है।अल्मोड़ा में बेस अस्पताल के निकट रहने वाली प्रसन्ना की यह पहली मूवी है। इस फिल्म के लिए उन्होंने चार बार ऑडिशन दिए। एक घंटा 54 मिनट की फिल्म में प्रसन्ना एक अमीर पिता की बेटी और स्कूली छात्रा का रोल प्ले  कर रही हैं। उन्होंने बताया कि सलमान खान की फिल्म में चार प्रमुख किरदार हैं सभी की यह डेब्यू फिल्म है। 

Prasanna Bisht from almora seen in farrey film

प्रसन्ना 

पहला किरदार वह खुद निभा रही हैं। इसके अलावा दिल्ली निवासी जैन शॉ, साहिल मेहता और मुंबई से सलमान खान की भांजी अलीजे अग्निहोत्री फिल्म में नियति का रोल अदा कर रही हैं। फिल्म में ड्रामा और थ्रिलर जमकर है। परिवार और स्कूल से पढ़ाई का अत्यधिक तनाव और माता-पिता को खुश करने के लिए स्कूली बच्चे किस तरह चीटिंग का खेल शुरू करते हैं यह फिल्म में दिखाया गया है। फिल्म में बड़े स्तर पर प्रवेश और परीक्षाओं में चीटिंग के रैकेट को दिखाया गया है।

Prasanna Bisht from almora seen in farrey film

Farrey 

कैंडी वेब सीरीज में मिला था पहला ब्रेक
प्रसन्ना को 2021 में वेब सीरीज पर काम करने का मौका मिला। कैंडी नाम की वेब सीरीज में वह अभिनेता रोनित रॉय और त्रचा चड्ढा के साथ स्कूली छात्रा रितिका के रूप में नजर आईं। इसकी शूटिंग नैनीताल में हुई थी।

2021 से मुंबई में रह रही हैं प्रसन्ना : आर्मी स्कूल अल्मोड़ा से इंटर करने के बाद प्रसन्ना ने एशियन स्कूल ऑफ मीडिया स्टडीज नोएडा से सिनेमा में स्नातक किया। उसके बाद 2021 में मुंबई शिफ्ट हो गईं। प्रसन्ना के पिता जीएस बिष्ट की 2016 में मृत्यु हो गई थी। वह केएमवीएन में कार्यरत थे। उनकी माता गायत्री सरकारी स्कूल में अध्यापिका हैं जबकि भाई मयंक बिष्ट दिल्ली में जॉब करता है।


Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *