रेस्क्यू ऑपरेशन पर सीएम धामी ने दिया बड़ा अपडेट , बताया कितना लगेगा समय

Spread the love

उत्तरकाशी। उत्तरकाशी सुरंग हादसे में पिछले 17 दिनों से 41 जिंदगियां फंसी हुई हैं। दीपावली पर हुए इस हादसे में फंसे मजदूरों को निकालने के लिए लगातार रेस्क्यू ऑपरेशन चलाया जा रहा है, लेकिन सफलता अभी तक नहीं मिली है। आज 17वें दिन मैनुअल ड्रिलिंग के जरिए मजदूरों तक पहुंचने की कोशिश की जा रही है।

मंगलवार को तड़के ही रेस्क्यू शुरू हुआ तो खुद मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी घटनास्थल पर पहुंचे। सीएम धामी ने रेस्क्यू का जायजा लिया। मीडिया से बात करते हुए सीएम धामी ने कहा कि सभी इंजीनियर, विशेषज्ञ और अन्य लोग पूरी ताकत से काम कर रहे हैं। अभी तक पाइप 52 मीटर अंदर तक चला गया है। जिस तरह से काम चल रहा है, हमें उम्मीद है कि जल्द ही कोई सफलता मिलेगी।

ठीक हैं श्रमिक

सीएम धामी ने कहा कि जैसे ही पाइप मलबे को हटाकर अंदर जाएगा, वैसे ही श्रमिकों को बाहर लाने की प्रक्रिया शुरू हो जाएगी। उन्होंने बताया कि अंदर फंसे हुए सभी श्रमिक ठीक हैं। रेस्क्यू तेजी से चल रहा है जल्द ही सफलता मिलेगी।

सुरंग के आसपास बढ़ाई गई सुरक्षा

सिलक्यारा सुरंग में फंसे श्रमिकों को निकालने के लिए बचाओ अभियान निरंतर जारी है। मैनुअल ड्रिलिंग करीब 54 मीटर के करीब पहुंचने वाली है। सुरंग के आसपास के क्षेत्र में सुरक्षा भी बढ़ा दी गई है साथ ही सुरंग के मुहाने में अधिकारियों की गतिविधि निरंतर जारी है।

यह भी पढ़े :श्रमिकों की सेहत पर नजर रखेगा रोबोट ,तबीयत खराब होने पर बजेगा अलार्म

पीएमओ की टीम मौके पर मौजूद

बता दें कि सिलक्यारा सुरंग में हुए हादसे की जगह पर पीएमओ की टीम भी मौके पर मौजूद हैं। जिनमें प्रधानमंत्री के पूर्व सलाहकार भास्कर खुल्बे और पीएमओ में उपसचिव मंगेश घिल्डियाल भी मौके पर मौजूद है।


Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *