लखनऊ में धारा 144 लागू,जाने वजह

Spread the love

लखनऊ :देश में त्योहारों ने दस्तक दें दी है, वही नाबावों के शहर राजधानी लखनऊ में योगी सरकार अराजकतत्वों से हर परिस्थिति में निपटने के लिए हमेशा तैयार रहती है साथ ही सीएम योगी हमेश अपने प्रदेशवासीयों के हित के लिए एक्शन मोड में रहती है। बता दें, आने वाले आगामी त्योहारों, परीक्षाओं और धरना-प्रदर्शन को देखते हुए राजधानी लखनऊ में धारा-144 लागू कर दी गई है। अगर कोई बगैर इजाजत धरना-प्रदर्शन करता है तो उसके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी। बता दें ये धारा 31 दिसंबर 2023 तक धारा-144 लागू रहेगी

दरअसल महत्वपूर्ण त्योहारों, कार्यक्रमों, प्रवेश परीक्षाओं को देखते हुए लखनऊ में धारा-144 को प्रशासन ने लागू कर दिया है। वही राजनीतिक पार्टी के कार्यकर्ताओं, किसान संगठनों के संभावित धरना-प्रदर्शन के चलते प्रशासन ने ये कदम उठाया है। योगी सरकार ने साफ तौर पर कहा है कि अगर धरना स्थल को छोड़कर बगैर इजाजत धरना, प्रदर्शन अगर कोई करता है तो उसके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

आपको बता दें सरकारी दफ्तरों, विधान भवन के आसपास ड्रोन से शूटिंग पर पूरी तरह से रोक लगा दी गई है। साथ ही सार्वजनिक स्थानों पर पुतला जलाने, आपत्तिजनक पोस्ट पर करने पर कार्रवाई की जाएगी। 31 दिसंबर 2023 तक धारा-144 लागू रहेगी।


Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *