लोकसभा चुनाव से पहले उत्तराखंड का सियासी पारा हाई ,नैनीताल लोकसभा सीट से दावेदारों की लंबी लिस्ट

Spread the love

लोकसभा चुनाव :पूर्व शिक्षा मंत्री अरविंद पांडे को लेकर भारतीय जनता पार्टी (BJP) में अभी से सरगर्मियां बढ़ी हुई हैं. बीजेपी की तरफ से कई नेता अपनी दावेदारी पेश कर रहे हैं. इसी बीच नैनीताल सीट से पूर्व कैबिनेट मंत्री अरविंद पांडे का नाम निकलकर सामने आया है. अरविंद पांडे नैनीताल और उधम सिंह नगर, दोनों ही जगह आजकल खासे सक्रिय दिखाई दे रहे हैं.

पूर्व कैबिनेट मंत्री ने की टिकट की मांग 
पूर्व कैबिनेट मंत्री अरविंद पांडे के समर्थकों ने नैनीताल लोकसभा सीट से टिकट दिए जाने की मांग की है. अरविंद पांडे के इस ऐलान से सियासी पारा चढ़ता दिखाई दे रहा है. खुद अरविंद पांडे भी अपनी दावेदारी से इनकार नहीं कर रहे हैं. बता दें कि अरविंद पांडे गदरपुर से विधायक और पूर्व शिक्षा मंत्री रह चुके हैं.

उनकी गिनती तराई के बड़े जन आधार वाले नेताओं में की जाती है. वहीं पूर्व सांसद बलराज पासी भी नैनीताल लोकसभा सीट से अपनी दावेदारी पेश करते आए हैं लेकिन मौजूदा सांसद अजय भट्ट भी अपनी दावेदारी के साथ पूरी तरह से मजबूत दिखाई दे रहे हैं. अब देखना यह होगा कि भारतीय जनता पार्टी 2024 में नैनीताल लोकसभा सीट से किसे अपना उम्मीदवार घोषित करती है.


अरविंद पांडे लगातार पांच बार विधायक बनने का रिकॉर्ड भी अपने नाम कर चुके हैं. उधम सिंह नगर में मजबूत जन आधार रखने वाले अरविंद पांडे ने नैनीताल जिले से टिकट के लिए कई महीने पहले ही बिसात बिछाना शुरू कर दी है. कुछ दिन पहले हल्द्वानी के मुखानी में एक बड़े अभिनंदन समारोह में बड़ी संख्या में समर्थकों को जुटाकर संदेश दिया कि पूर्व मंत्री दोनों जिलों में बड़ा दखल रखते हैं. साथ ही उनको लोकसभा टिकट दिए जाने की आवाज भी उठने लगी. अरविंद पांडे उधम सिंह नगर की गदरपुर और बाजपुर दो सीटों से विधायक रह चुके हैं.

वहीं किच्छा से दो बार विधायक रह चुके राजेश शुक्ला पूर्व में सपा के टिकट पर संसदीय चुनाव लड़ चुके हैं. उनके समर्थक भी लंबे समय से उनकी लोकसभा सीट के लिए दावेदारी करते रहे. शुक्ला की अन्य विधानसभा क्षेत्र में सक्रियता भी रही है. वह लोकसभा सीट के लिए दावेदारी से इनकार नहीं कर रहे हैं. हालांकि खुले तौर पर अब तक सीधे दावेदारी पेश नहीं की है, लेकिन उनकी दावेदारी भी नैनीताल लोकसभा सीट से मानी जा रही है. पूर्व विधायक शुक्ला किच्छा से कांग्रेस के टिकट पर 2022 में विधानसभा चुनाव हार गए थे.


Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *