Mahadev Betting App Case: कपिल शर्मा, श्रद्धा कपूर और हुमा कुरेशी को मिला ED का बुलावा

Spread the love

Entertainment Desk: प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने महादेव सट्टेबाजी ऐप मामले में एक्टर रणबीर कपूर के बाद कपिल शर्मा, हुमा कुरेशी, हिना खान को किया समन। एक्टर रणबीर कपूर को 6 अक्टूबर को पूछताछ के लिए जांच एजेंसी के सामने पेश होने के लिए कहे जाने के एक दिन से भी कम समय बाद में यह घटनाक्रम सामने आया है।

क्या है मामला

इस साल फरवरी 2023 में सौरभ चंद्राकर ने यूएई के रास अल-खैमा में की भव्य शादी की थी और आरोप है कि इस शादी में महादेव ऐप के प्रमोटरों ने ₹200 करोड़ खर्च कर दिए। जिसके बाद अब वे जांच के दायरे में आ गए हैं। बताया जा रहा है कि इस शादी में प्राइवेट जेट से परिवार के सदस्यों को नागपुर से यूएई लाया गया था, इस शादी में कई फेमस सेलिब्रिटीज को बुलाया गया था और नाच गाना हुआ था।

ईडी के अनुसार, इस शादी में वेडिंग प्लानर्स, डेकोरेटर्स और डांसर्स को मुंबई से बुलाया गया था। इन सबके पेमेंट के लिए कैश का इस्तेमाल किया गया था। अधिकारियों का कहना है, कि महादेव ऑनलाइन बुक बेटिंग ऐप एक अम्ब्रेला सिंडिकेट है जो अवैध सट्टेबाजी वेबसाइटों को नए यूज़र को एनरोल करने, यूज़र आईडी बनाने और बेनामी बैंक खातों में एक लैअर्ड वेब के माध्यम से पैसों की हेराफेरी करने में मदद करता है।

सौरभ चंद्राकार के पिता भिलाई में नगर निगम ऑफिस में अफसर थे। सौरभ ने अपने पिता के पैसों से जूस का कारोबार शुरू किया था और इसी दौरान उसने सट्टा बाजार में काम शुरू किया था।

इसके बाद सौरभ ने अपने दोस्त रवि उप्पल के साथ मिलकर ऑनलाइन सट्टा ऐप ‘महादेव बुक’ शुरू किया। ईडी के मुताबिक, 2019 में सौरभ और रवि ने अपना पूरा कारोबार दुबई में शिफ्ट कर दिया था और फिर वहीं से कारोबार करते थे। कहा जा रहा है, कि उनके कारोबार को बढ़ाने में राज्य के पुलिसकर्मियों ने भी मदद की थी। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, माना जाता है कि रणबीर कपूर और अन्य मशहूर हस्तियों (फिल्म और खेल जगत से) ने महादेव सट्टेबाजी ऐप को ऑनलाइन प्रमोट करने के लिए प्रमोटर्स से पैसे लिए थे


Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *