हिमाचल आपदा पर दिल्ली सरकार प्रभावित लोगों के साथ, अरविंद केजरीवाल ने कही कई बात

Spread the love

मॉनसून सीजन के दौरान हिमाचल प्रदेश पर पड़ी आपदा का प्रतिस्पर्धी मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की सरकार एक मददी हाथ बढ़ाने के लिए ₹10 करोड़ का योगदान करेगी। इस निर्णय को मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने शुक्रवार को मंजूरी दी। हिमाचल के मुख्यमंत्री सुखदेव सिंह सुखू के पत्र प्राप्त होने के बाद मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने यह निर्णय लिया। उन्होंने कहा कि दिल्ली सरकार इस संकट के समय हिमाचल सरकार और उसके लोगों के साथ कंधे से कंधा मिलाकर खड़ी है। उन्होंने सभी राज्य सरकारों को आपदाओं के समय एक परिवार की तरह आकर एक-दूसरे की मदद करने की आवश्यकता को जोर दिया।

दर्जनी बात है कि मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने हिमाचल के मुख्यमंत्री सुखदेव सिंह सुखू के पत्र प्राप्त होने के बाद यह निर्णय लिया। उनके पत्र में उन्होंने कहा कि हाल के मॉनसून ने जीवन और संपत्ति के साथ राज्य में अभूतपूर्व क्षति की है। इस आपदा ने सड़कों, पानी की आपूर्ति, और बिजली की पुनर्स्थापना सहित बुनाई के बड़े हिस्से को नुकसान पहुंचाया है, और कई लोगों को बेघर कर दिया है। हिमाचल प्रदेश सरकार राज्य के प्रभावित क्षेत्रों को तुरंत सहायता और पुनर्वास प्रदान करने के लिए अथक प्रयास कर रही है और पहले ही विभिन्न सहायता उपायों, जैसे जलवायु के प्रभाव से बेघर हो जाने वालों के लिए आश्रय प्रदान करने जैसे, कदम उठाए हैं।

बता दें इस मॉनसून सीजन में भारी बारिश के चलते हिमाचल प्रदेश के कुछ हिस्सों को भारी नुकसान का सामना करना पड़ रहा है जिसको दिखते हुए दिल्ली की केजरीवाल सरकार ने मदद का हाथ आगे बढ़ाया है ।


Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *