Health Tips : आप भी पा सकते हैं चेहरे पर ग्लो, अपनाएं ये खास घरेलू उपाय !

Spread the love

आजकल लोग धूल और धूप से बचाव के लिए तरह तरह के उपाय करते हैं। साथ ही साथ स्किन ग्लो को लेकर भी लोग परेशान रहते हैं। आज हम आपको चेहरे पर ग्लो लाने के लिए कुछ घरेलू उपाय बताने जा रहे हैं । ये 5 घरेलू उपाय आपको चेहरे पर ग्लो लाने में मदद करेंगे।

1-स्किन की कंडीशन सुधारनी है तो कॉफी से चेहरे को स्क्रब करें , बस 1 चम्मच पिसी कॉफी के साथ 2 टीस्पून कच्चा दूध मिक्स करें । इससे चेहरे को हल्के हल्के स्क्रब करें और बाद में पानी से धो लें स्क्रब 5-10 मिनट तक करना है ।

2-रोज़ वॉटर आपकी डल स्किन को और भी फ्रेश कर देता है । यह आपकी स्किन को हाइड्रेट करता है , रोज वॉटर यूज़ करने के कई तरीके हो सकते हैं । या तो आप इसको अपने फेस पैक में डाल सकते हैं या फिर इसे ऐसे ही चेहरे पर यूज़ कर सकते हैं ।

3-चेहरे को स्टीम देना एक पुराना तरीका है , जिसमें स्किन की गंदगी पोर्स से निकल जाती है । और चेहरे पर ग्लो आ जाता है । अपने चेहरे को गरम पानी की भाप कम से कम 5-7 मिनट तक अवश्य दें।

आपको ये जानकर हैरानी होगी कि दूध की मलाई चेहरे की रंगत को भी निखारती है , दूध की मलाई में मौजूदा लैक्टिक एसिड स्किन पर मौजूद टैनिंग को दूर करके स्किन को नेचुरल तरीके से निखारती है।

5- नारियल पानी पीने से भी चेहरे पर ग्लो आता है क्योकि नारियल पानी हमारी त्वचा को टोन करता है


Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *