ऑक्सीजन सिलेंडर फटने से दर्दनाक हादसा, घटना पर डीसीपी पश्चिमी ने दी जानकारी

Spread the love

लखनऊ- लखनऊ में बड़ा हादसा हो गया. ये हादसा बालागंज के जेपीएस चिल्ड्रेन हॉस्पिटल के पास का है. जानकारी के अनुसार फरीदीपुर में संजय श्रीवास्तव का एलाइट इंटरप्राइजेज ऑक्सीजन सिलेंडर प्लांट है रहीमाबाद निवासी आरिफ गाड़ी का ड्राइवर है और उन्नाव जिले के बांगरमऊ निवासी शोभित गाड़ी में हेल्पर है.दोनों प्लांट से ऑक्सीजन सिलेंडर लेकर चिल्ड्रेन हॉस्पिटल में आए थे. दोनों कर्मचारी सिलेंडर को गाड़ी उतर रहे थे, कि अचानक से एक सिलेंडर में ब्लास्ट हो गया. तेज धमाके के साथ हुए हादसे में दोनों कर्मचारी शोभित और आरिफ के हाथ-पैरों के चीथड़े उड़ गए.दोनों हादसे के बाद पूरी तरह से लहूलुहान हो गए.इसके अलावा दो अन्य लोग भी बुरी तरह से घायल हो गए.घटना की सूचना पाकर मौके पर पहुंची पुलिस ने सभी घायलों को ट्रामा सेंटर में भर्ती कराया है जहां दोनों कर्मचारियों की हालत गंभीर बनी हुई है.

फरीदीपुर निवासी संजय का ऑक्सीजन प्लांट है. बताया जा रहा है कि जेपीएस अस्पताल में सिलेंडर की सप्लाई करने के लिए शोभित और आरिफ डाला लेकर गए थे. अस्पताल के बाहर डाला खड़ा करने के बाद जैसे ही दोनों ने पीछे जाकर सिलेंडर उठाने का प्रयास किया वैसे ही एक सिलेंडर में धमाका हो गया.आरिफ और शोभित उछल कर दूर जा गिरे. हाथ पैर और शरीर के कई हिस्सों के चिथड़े हो गए.वही अस्पताल अस्पताल प्रशासन इस पर कुछ भी कहने से इंकार कर रहे हैं।.

खून से लथपथ सड़क पर पड़ा देख उनको कोई हाथ तक नहीं लगा रहा था. 108 एंबुलेंस की टीम पहुंची.पुलिसकर्मियों की मदद से दोनों को अस्पताल भिजवाया गया.

इस मामले पर डीसीपी पश्चिमी राहुल राज ने बताया कि जेपी हॉस्पिटल बालागंज थाना ठाकुरगंज में आरिफ और शोभित नमक दोनों व्यक्तियों द्वारा लीडर से ऑक्सीजन सिलेंडर उतर जा रहा था सिलेंडर गिरने से फट गया जिससे आरिफ और शोभित दोनों घायल हो गए पास में खड़ी एक कर भी क्षतिग्रस्त हो गई. ठाकुरगंज पुलिस तत्काल मौके पर पहुंची और ट्रॉमा सेंटर भेजा गया जिसमें इलाज के दौरान आरिफ की मृत्यु हो गई और शोभित का इलाज चल रहा है मौके पर शांति व्यवस्था कायम है.


Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *