G-20 के लिए भारत आने से पहले जो बाइडन की पत्नी कोरोना संक्रमित, राष्ट्रपति के स्वास्थ्य पर आया ये अपडेट

Spread the love

Jill Biden Tests Positive for COVID-19 Ahead of President Joe Biden’s India Visit News in Hindi

जी-20 शिखर सम्मेलन में भाग लेने के लिए अमेरिका के राष्ट्रपति जो बाइडन तैयारी कर चुके हैं। वह जल्द ही भारत जाने वाले हैं। इस बीच अमेरिका की प्रथम महिला जिल बाइडन कोविड-19 पॉजिटिव पाई गई हैं। 

व्हाइट हाउस ने बताया

जिल बाइडन फिलहाल हल्के लक्षणों का अनुभव कर रही हैं। यह जानकारी व्हाइट हाउस ने दी है। बताया जा रहा है कि वह डेलावेयर के रेहोबोथ बीच में अपने घर पर रह रही हैं। 

राष्ट्रपति की होगी रोजाना जांच

वहीं, प्रथम महिला के पॉजिटिव आने पर राष्ट्रपति जो बाइडन का भी कोविड-19 टेस्ट किया गया। उनकी रिपोर्ट निगेटिव आई। व्हाइट हाउस की प्रेस सचिव कैरिन जीन-पियरे ने कहा कि राष्ट्रपति की नियमित जांच की जाएगी और लक्षणों के लिए उनकी निगरानी की जाएगी।

मोदी-बाइडन की द्विपक्षीय मुलाकात!

गौरतलब है, ‘G-20’ शिखर सम्मेलन के दौरान पीएम ‘नरेंद्र मोदी’ और अमेरिका के राष्ट्रपति ‘जो बाइडन’ के बीच मुलाकात हो सकती हैं। सूत्रों के मुताबिक, जी-20 शिखर सम्मेलन से पहले आठ सितंबर को मोदी-बाइडन की द्विपक्षीय मुलाकात हो सकती है। इसके अलावा, नौ सितंबर को जब विभिन्न देशों के राष्ट्रध्यक्ष या सरकार के प्रमुख, औपचारिक तौर से सम्मेलन में मिलेंगे, तब एक घंटे के लिए पीएम मोदी और बाइडन, मिल सकते हैं। ये वो समय होगा, जब बाकी देशों के राष्ट्रपति या प्रधानमंत्री, प्रगति मैदान से अपने होटल के लिए रवाना हो चुके होंगे। 

किए जा रहे सुरक्षा इंतजाम
सूत्रों का कहना है, इस मुलाकात के लिए सुरक्षा इंतजाम भी किए जा रहे हैं। दरअसल 9 और 10 सितंबर को ‘जी20’ शिखर सम्मेलन होना है। होटल से राजघाट व प्रगति मैदान तक पहुंचने के लिए अधिकतम 40 मिनट का समय तय किया गया है। समय के इसी शेड्यूल के मुताबिक, सभी राष्ट्रध्यक्ष और प्रधानमंत्री, होटल से प्रगति मैदान और राजघाट पहुंचेंगे। राजघाट से वापस प्रगति मैदान तक पहुंचना, ये रूट भी करीब 40 मिनट के भीतर ही रहेगा। यानी इसी शेड्यूल में सभी विदेशी मेहमानों की आवाजाही संपन्न होगी। सड़कों पर किसी भी तरह का कोई ब्रेकर नहीं रहेगा। यही वजह है कि सभी अतिथि अपने-अपने होटल से आयोजन स्थल और राजघाट तक उसी शेड्यूल के अंतर्गत पहुंचेंगे।


Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *