सल्‍ट विधानसभा उपचुनाव की तारीखों का हुआ एलान

Spread the love

  • 17 अप्रैल को होगा मतदान
  • 2 मई को होगी मतगणना

चुनाव आयोग ने सल्‍ट विधानसभा के लिए उपचुनावों की तारीखों का एलान कर दिया है। चुनाव निर्वाचन आयोग के अनुसार इस उपचुनाव के लिए 17 अप्रैल को मतदान होगा जबकि 2 मई को होने वाली पांच राज्‍यों की मतगणना के साथ इसके नतीजे भी जारी किए जाएंगे। सल्‍ट विधानसभा की सीट सुरेन्‍द्र सिंह जीना के निधन के बाद खाली हुई है।

पांच राज्‍यों के बाद अब चुनाव आयोग उत्‍तराखंड की सल्‍ट विधानसभा सीट के लिए भी तारीखों का ऐलान कर दिया है। चुनाव आयोग के अनुसार इसके लिए 23 मार्च को अधिसूचना जारी कर दी जाएगी। नामांकन की आखिरी तारीख 30 मार्च निर्धारित की गई है। जबकि उम्‍मीदवार 3 अप्रैल तक अपने नाम वापस ले सकते हैं। सल्‍ट विधानसभा के लिए 17 अप्रैल को मतदान होगा जबकि 2 मई को पांच राज्‍यों के साथ इसकी भी मतगणना की जाएगी। चुनाव आयोग ने साफ कर दिया है कि 4 मई से पहले इस चुनाव को पूरा कर लिया जाए। चुनाव आयोग ने बताया कि इस विधानसभा के लिए आधार कार्ड, मनरेगा जाब कार्ड, बैंक या पोस्‍ट आफिस से जारी पासबुक, श्रम मंत्रालय की स्‍वास्‍थ्‍य बीमा पालिसी का कार्ड, ड्राइविंग लाइसेंस, पैन कार्ड, स्‍मार्ट कार्ड और पासबुक सहित 11 तरह के दस्‍तावेजों के माध्‍यम से वोट डाला जा सकता है।

आपको बता दें कि सल्‍ट विधानसभा में 2017 में हुए विधानसभा चुनाव में बीजेपी के सुरेन्‍द्र सिंह जीना ने जीत दर्ज की थी। लेकिन बीते साल उनका निधन हो गया। चुनाव की तारीखों का एलान होने के साथ ही अब बीजेपी और कांग्रेस ने इस चुनाव के लिए अपनी तैयारियां शुरु कर दी हैं। मुख्‍यमंत्री 2022 में होने वाले चुनावों से पहले इस चुनाव को सेमीफाइनल के तौर पर देखा जा रहा है। देखना होगा कि जब 2 मई को पांच राज्‍यों के नतीजे आते हैं तो इस सीट पर कौन जीत दर्ज करता है।


Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *