पूर्व मंत्री हरक सिंह रावत का वीडियो वायरल….

Spread the love

Uttarakhand : पूर्व मंत्री हरक सिंह रावत अपने ही द्वारा बनाए गए वीडियो के वायरल हो जाने के बाद वह विवादों में फंस गए है। वीडियो में देखा जा सकता है की वो वन की जमीन पर कब्जा करने वालों को संरक्षण देने की बात करते हुए दिख रहे हैं।

वायरल वीडियो में क्या हैं?

वायरल वीडियो में हरक सिंह रावत ऋषिकेश में वन विभाग द्वारा आईडीपीएल की जमीन को वापस लिए जाने का विरोध में चल रहे आंदोलन में भाग लेने के बाद अपनी कार में बैठे-बैठे स्पीकर ऑन करके ऋषिकेश के विधायक और नगर विकास मंत्री प्रेमचंद अग्रवाल को सलाह देते नजर आ रहे है। हालांकि वह कह रहे हैं कि उन्होंने कैसे कालागढ़ में वन विभाग कॉर्बेट टाइगर रिजर्व किस जमीन को खाली कराने की सुप्रीम कोर्ट के निर्देश को लटकाया। रावत बार-बार अग्रवाल को यह सलाह दे रहे हैं कि मैंने इस बारे में मंत्रियों की समिति बना दी और फिर उसकी बैठक करते रहे।

कितने वन विभाग जमीन के टुकड़े टुकड़े हो गए?

आपको बता दे कि उत्तराखंड में दस हजार हेक्टेयर से अधिक वन विभाग की जमीन के टुकड़े-टुकड़े हो गए हैं। जिस जमीन पर हजारों लोग अवैध रूप से बसे हुए हैं। वही कालागढ़ टाइगर रिज़र्व का बंदोबस्त इसलिए भी नहीं हटाया गया कि यहां पर अवशेष धामपुर के लोगों ने कब्ज़ा कर लिया है और मुस्लिम तुष्टिकरण की राजनीति ने इसे संरक्षित कर दिया है। हालाकि हरक सिंह रावत कोटद्वार से अपनी राजनीति करते रहे हैं और यहां अवैध रूप से जमा हुए लोगों को संरक्षण देते रहे हैं।


Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *