बड़ी गड़बड़ी: पानी का तीन महीने का बिल 30 हजार, 500 लोग हैरान

Spread the love

हल्द्वानी में वार्ड नंबर 60 गौजाजाली उत्तर में पानी के भारी-भरकम राशि के बिल भेज दिए गए हैं। वार्ड में कई लोगों का तीन महीने का बिल 20 से 30 हजार रुपये आया है। इसको लेकर वार्ड के 500 उपभोक्ताओं में पेयजल निगम के खिलाफ नाराजगी है।

वार्ड नंबर 60 के निवर्तमान पार्षद मनोज मठपाल ने बताया कि उनके वार्ड में इस साल जनवरी से पेयजल निगम पानी की सप्लाई कर रहा है। लोगों की मांग पर पहले डमी बिल दिए गए। मई तक उपभोक्ताओं के पास बिल नहीं पहुंचे और जून में विभाग ने अप्रत्याशित राशि के बिल भेज दिए हैं। कहा कि सोमवार को अधिशासी अभियंता कार्यालय में उपभोक्ता पेयजल सचिव को बिल प्रेषित करेंगे।

गौजाजाली निवासी प्रेम बल्लभ भगत ने बताया कि वह चाय की दुकान चलाकर घर का खर्च उठाते हैं। विभाग ने उन्हें जनवरी से मार्च का तीन महीने का 30 हजार रुपये का बिल थमा दिया है। सुनील जोशी ने बताया कि उन्हें 17 हजार रुपये का बिल दिया गया है। वार्ड में कई लोगों का तीन महीने का बिल 20 से 30 हजार आया है। लोगों का कहना है कि पूर्व में जल संस्थान की ओर से मात्र 900 से 1000 रुपये तक बिल आता था। पेयजल निगम का बिल जल संस्थान के बिल से 30 गुना तक अधिक है। परेशान लोगों ने विभाग पर गलत रीडिंग वाले मीटर लगाने का आरोप लगाया है।लोगों ने पानी अधिक खर्च किया है, उसी आधार पर बिल आए हैं। लोगों को पूर्व में सचेत किया गया था। इसके बावजूद उपभोक्ताओं ने पानी की खपत बढ़ाई। इसी कारण लोगों के अधिक राशि के बिल आ रहे हैं।- वाईएस रावत, एई, पेयजल निगम हल्द्वानी


Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *