Rudrapur:  PM ने पूछे दस सवाल; जनता ने दिए जवाब

Spread the love

भाजपा की विजय शंखनाद रैली में पीएम नरेंद्र मोदी ने सधी रणनीति से विपक्ष पर करारा प्रहार किया। उन्होंने संबोधन में विपक्ष को लेकर जनता से ऐसे सवाल पूछ डाले, जिनका जवाब रैली के माहौल से जाहिर तौर पर हां और ना ही होना था। सवालों के बहाने उन्होंने ना केवल जनता से जुड़ाव रखा बल्कि विपक्ष को लेकर जनता के बीच बन रहे माहौल को भी किनारे लगा दिया।

लोकसभा चुनाव की रुद्रपुर में पूर्व में हुई दो रैलियों के मुकाबले इस रैली में प्रधानमंत्री मोदी का अंदाज बेहद आक्रामक रहा। उन्होंने उपलिब्धयां और मोदी की गारंटी की विशेष बताई, साथ ही विपक्ष खास तौर पर कांग्रेस उनके निशाने पर रही। राहुल गांधी का नाम लिए बिना युवराज बताते हुए तंज भी कसे। वर्ष 2014 की रैली में प्रधानमंत्री के निशाने पर राहुल, सोनिया और स्व. राजीव गांधी रहे थे। वर्ष 2019 की रैली में घोटाले, सर्जिकल स्ट्राइक, पलायन को लेकर लोगों से सवाल पूछे थे। 

उनके सवालों में भ्रष्टाचार, कांग्रेस नेताओं के बयान के साथ ही लोकतंत्र की मजबूती के लिए मतदान करने जैसे सवाल भी किए। मोदी ने चिरपरिचित अंदाज में सवाल पूछे और जनता ने जोश के साथ हां और ना में जवाब दिए। 

जनता से पूछे गए सवाल

  • कांग्रेस की देश में आग लगाने की बात आपको मंजूर है ?
  • देश से अलग करने की बात करने वालों को सजा मिलनी चाहिए?
  • भारत के टुकड़े करने की बात करने वाली व कच्चाफिलों को छोड़ देने वाली कांग्रेस देश की रक्षा कर सकती है ?
  • भ्रष्टाचार हटना चाहिए कि नहीं हटना चाहिए ?
  • भ्रष्टाचार से मुक्ति मिलनी चाहिए कि नहीं मिलनी चाहिए ?
  • भ्रष्टाचारी जेल जाने चाहिए कि नहीं जाने चाहिए ?
  • भ्रष्टाचारियों को सजा होनी चाहिए कि नहीं होनी चाहिए ?
  • आपको मोदी को और मजबूत करना होगा, करोगे ?
  • कितनी गर्मी ही क्यों न हो मतदान होगा कि नहीं होगा ?
  • लोकतंत्र की रक्षा के लिए हमें दायित्व निभाना है, निभाएंगे ? 


पीएम के दीदार के लिए पहुंचे हर आयु के लोग
मोदी मैदान में यूं तो चुनावी जनसभा थी लेकिन पीएम की एक झलक पाने व उनको सुनने के लिए दूर-दूर से हर उम्र के लोग पहुंचे थे। बच्चे, बूढ़े, जवान हर कोई भीड़ का हिस्सा था। कुशलगंज के 67 वर्षीय निशिकांत पांडेय ने कहा कि मोदी के आने की सूचना पर वह खुद को रोक नहीं पाए। भोज बंगला निवासी 55 वर्षीय सेवानिवृत्त फौजी आत्माराम पाल ने कहा कि मोदी के नेतृत्व में देश की सुरक्षा को काफी मजबूती मिली है। सतसुइयां की 65 वर्षीय वृद्धा रामबली ने कहा कि पीएम के नेतृत्व में गरीबों के लिए शौचालय व आवास बने हैं। रुद्रपुर की सुनीता गंगवार ने कहा कि पीएम मोदी के नेतृत्व में पहली बार आधी आबादी को 33% आरक्षण मिला है।  

तीर्थधाम, पर्यटन और औद्योगिक क्षेत्रों का जिक्र कर दे गए विकास का संदेश
पीएम मोदी ने तीर्थधाम, पर्यटन और औद्योगिक क्षेत्रों का जिक्र करते हुए दस साल के विकास कार्यों का संदेश दिया। मोदी ने कहा कि मेरा प्रयास है कि केदारखंड की तरह ही मानसखंड से भी देश-दुनिया और अधिक परिचित हो। पिछले वर्ष आदि कैलाश गया था, इस क्षेत्र का अद्भुत सामर्थ्य देखा। पहले तो आदि कैलाश को कोई जानता नहीं था। कभी कभार आने वालों की संख्या पांच हजार होती थी, लेकिन अब लाखों में पहुंच रहे हैं। खेती, पर्यटन, इंडस्ट्री के क्षेत्र में अद्भुत संभावनाएं बनने जा रही हैं। उत्तराखंडियों का सपना ही मोदी का संकल्प है। 


Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *