IAS ने घूंघट में मारा छापा, मरीज बनकर खोली CHC की पोल

Spread the love

फिरोजाबाद में एसडीएम आईएएस कृति राज ने स्वास्थय विभाग की पोल खोलने के लिए एक शिकायत के आधार पर प्राथमिक स्वास्थ्य का गुपचुप मुआयना किया तो हालत वहां चौकाने वाले थे। घूंघट काढ़कर एसडीएम कृति राज हॉस्पिटल पहुंची। मरीजों से बात की और वहां की गड़बड़ी को समझा।

आईएएस अधिकारी के छापे के बाद पुलिस फोर्स और स्टाफ बुलाकर हॉस्पिटल में छापा डाला और गोदाम में रखी दवाएं चेक की तो पता चला आधे से ज्यादा दवाएं एक्सपायर्ड हैं। इंजेक्शन भी खराब हैं। एसडीएम ने हॉस्पिटल में छापे और वहां की कमियों पर एक रिपोर्ट बनाकर भेजी है। आईएएस कृति राज का घूंघट वाला छापा इंटरनेट पर वायरल है जहां उनके काम को सराहा जा रहा है।

समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने भी बुधवार को इस वीडियो को ट्वीट कर भारतीय जनता पार्टी पर हमला बोलो। सपा प्रमुख ने अपने ट्वीट में लिखा कि स्वयं घूँघट में जाकर, उप्र की चिकित्सा व्यवस्था पर पड़ा परदा उठाकर सच्चाई दिखाने वाली साहसी महिला अधिकारी को संभलकर रहना होगा । नहीं तो इस डॉक्टर-दवाई के बिना चलनेवाली उप्र की बीमारू चिकित्सा व्यवस्था के गोरखधंधे के खुलासे से शर्मसार हुई भाजपा सरकार कहीं ज्ञानवर्धन के बहाने उनको अध्ययन हेतु विदेश ही न भेज दे।

अखिलेश यादव ने भाजपा के गारंटी वाले वादे पर तंज कसते हुए कहा कि सुना है इस खुलासे के बाद स्वास्थ्य मंत्री ‘अस्वस्थ-अवस्था’ में हैं। अब Expiry Date की दवाई से रोगी को ठीक करने की जुमांटी (जुमला+गारंटी) देनेवाली भाजपा सरकार की भी Expiry Date निकट आ गयी है।


Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *