गोंडा में ट्रिपल तलाक पीड़िता महिला को झेलना पड़ा हलाला का दंश, फिर भी पति ने घर से निकाला

Spread the love

Gonda News: गोंडा जिला से ट्रिपल तलाक और हलाला की घटना सामने आई है. आरोप है कि पहले तो पांच बच्चों के पिता ने महिला से धोखे से शादी कर ली और फिर कुछ वक्त बाद ट्रिपल तलाक दे दिया. उसे दोबारा साथ रखने के लिए देवर के साथ हलाला कराया लेकिन बाद में फिर मुकर गया. महिला का कहना है कि पति ने उसे दोबारा साथ रखने के लिए फिर हलाला कराने की बात कही, जिसके बाद पीड़िता पुलिस के पास पहुंची

तीन तलाक,हलाला फिर तलाक
दरअसल देहात कोतवाली क्षेत्र अंतर्गत एक गांव की रहने वाली 23 वर्षीय लड़की की शादी खोण्डारे थाना क्षेत्र कस्बा खास के रहने वाले शादीशुदा तसौव्वर के साथ बीते 25 सितंबर को हुई थी. सूत्रों के मुताबिक पीड़िता अपने पति के साथ जब घर पर जाकर रहने लगी तो पिता को पता चला कि जिसके साथ उसका निकाह हुआ है उसकी पहले से ही शादी हुई है. वह पांच बच्चों का पिता भी है. पीड़िता ने सच्चाई जानने का प्रयास किया तो आरोपी पति ने सच्चाई बताने से मना कर दिया. पीड़िता से 50 हजार रुपये नगद और मोटरसाइकिल दिए जाने की मांग करने लगा. 

  • पति तसव्वुर ने दिया 3 तलाक फिर देवर निजाम ने किया हलाला…’ गोंडा की मुस्लिम महिला की आपबीती

पीड़िता ने अपनी मां से दहेज मांगे जाने की बात बताइए. पीड़िता की मां ने गरीबों की बात कह कर दहेज देने से मना कर दिया. इसके बाद आरोपी पति ने पीड़िता के साथ मारपीट किया. इसके बाद उसको तीन तलाक देकर घर से भगा दिया गया. पीड़िता द्वारा गोंडा महिला थाना में शिकायती पत्र देकर कार्यवाही की मांग की गई, तो दोनों पक्षों का आपसी सुलह समझौता कर दिया गया. इसके बाद पीड़िता जब दोबारा अपने पति के साथ रहने के लिए घर पहुंची तो सास ने देवर के साथ हलाला कराए जाने का प्रस्ताव रखा .इसके बाद पीड़िता ने हलाला कराए जाने का प्रस्ताव स्वीकार किया. 2 दिन तक देवर के साथ हलाला कराया. देवर द्वारा हलाला किए जाने के बाद आरोपी पति ने फिर से पीड़िता के साथ निकाह करते हुए पीड़िता का गर्भपात कराया और ट्रिपल तलाक देकर घर से भगा दिया.

इस मामले को लेकर क्षेत्राधिकारी मनकापुर राजेश कुमार सिंह ने बताया कि देहात कोतवाली क्षेत्र के रहने वाली एक लड़की की शादी खोडारे थाना क्षेत्र के कस्बा खास में मुस्लिम रीति रिवाज से हुई थी. पीड़ित महिला द्वारा अपने पति और परिजनों के खिलाफ तीन तलाक सहित अन्य कई आरोप लगाए गए थे. पीड़िता की तहरीर पर खोडारे थाने में आरोपी पति तसौव्वर,देवर निजाम व सास ससुर समेत 6 लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया है. पूरे मामले में खोण्डारे पुलिस आगे की जांच कर रही है.


Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *