बसपा को लगा तगड़ा झटका,रितेश पांडे ने बसपा छोड़कर भाजपा का थामा दामन

Spread the love

लखनऊ।लोकसभा चुनाव से पहले बहुजन समाज पार्टी को तगड़ा झटका लगा है।बसपा से अंबेडकर नगर से सांसद रितेश पांडेय ने पार्टी से इस्तीफा दे दिया है। रितेश के बसपा छोड़ने की बातें काफी समय से हो रही थीं। इस्तीफे के बाद रितेश ने भाजपा का दामन लिया है।भाजपा मुख्यालय में रितेश ने भाजपा प्रदेश अध्यक्ष और डिप्टी सीएम बृजेश पाठक की मौजूदगी में भाजपा का दामन थामा।बसपा मुखिया मायावती ने अपने बयान में यह इशारा किया है कि पार्टी इस बार उनका टिकट काटने जा रही थी। *रितेश ने पत्र भेजकर दिया इस्तीफा* कई दिनों से चली आ रही अटकलों के बीच बसपा सांसद रितेश पांडेय ने रविवार को पार्टी छोड़ दी।

रितेश पांडे ने बसपा छोड़कर भाजपा का थामा दामन

रितेश ने बसपा प्रमुख मायावती को भेजे पत्र में कहा कि लंबे समय से न तो पार्टी की बैठकों में बुलाया जा रहा है और न ही नेतृत्व स्तर से कोई संवाद हो रहा है।मैने आपसे और वरिष्ठ पदाधिकारियों से वार्ता के बहुत प्रयास किए,लेकिन परिणाम नहीं निकला। पार्टी को मेरी सेवाओं की जरूरत अब नहीं है। पार्टी से नाता तोड़ने का निर्णय भावनात्मक रूप से कठिन है लेकिन अब कोई और विकल्प भी नहीं है।रितेश ने आग्रह किया कि तत्काल प्रभाव से उनका इस्तीफा स्वीकार कर लिया जाए। *सांसद तलाश रहे हैं न‌ई राह*बसपा के सांसद अब नई राह तलाश रहे हैं।जानकारी के मुताबिक पार्टी के 9 सांसदों में से 5 सांसद भाजपा के संपर्क में हैं। 2 कांग्रेस के जबकि 2 सपा के संपर्क में हैं।बसपा को लोकसभा चुनाव से पहले बड़ा झटका लग सकता है। बता दें कि बसपा सांसद अफजल अंसारी को पहले ही सपा ने पहले ही अपना प्रत्याशी घोषित कर दिया है।अब बसपा के लिए लोकसभा चुनाव की राह कठिन दिखाई दे रही है।*मायावती ने दी प्रतिक्रिया*रितेश पांडेय के पार्टी छोड़ने के फैसले पर बसपा मुखिया मायावती ने प्रतिक्रिया दी है।

बिना नाम लिया मायावती ने लिखा कि क्या आप बसपा की कसौटी पर खरे उतरे,क्या आपने अपने लोकसभा क्षेत्र का ध्यान दिया, क्या आपने अपना पूरा समय क्षेत्र को दिया,क्या आपने पार्टी के समय-समय पर दिए गए निर्देशों का सही से पालन किया। ऐसे में क्या सासंदों का टिकट फिर से दिया जाना संभव है। ऐसे में स्वाभाविक है कि अपने स्वार्थ में इधर-उधर भटकते नजर आएंगे। *जानें कौन किसके संपर्क में*बिजनौर से बसपा सांसद मलूक नागर, लालगंज सांसद संगीता आजाद भाजपा के संपर्क में हैं। श्रावस्ती से बसपा सांसद राम शिरोमणि वर्मा भाजपा के बड़े नेताओं से मुलाकात कर चुके हैं।अमरोहा से बसपा सांसद दानिश अली कांग्रेस के संपर्क में हैं,जबकि सांसद श्याम सिंह यादव राहुल गांधी के साथ न्याय यात्रा में जुड़ रहे हैं।

वहीं पार्टी के अन्य तीन सांसद भी अलग-अलग पर्टियों के संपर्क में हैं।बताते चलें कि बीते विधानसभा चुनाव में रितेश पांडे के पिता पूर्व सांसद राकेश पांडेय ने बसपा छोड़कर सपा ज्वॉइन कर लिया था। राकेश ने सपा के टिकट पर जलालपुर से विधायक भी चुन लिए गए। इसी घटनाक्रम के बाद मायावती रितेश से भी नाराज चल रही थीं। रितेश को पार्टी के संसदीय दल के नेता पद से हटा दिया। नतीजा यह हुआ कि पार्टी के कार्यक्रमों आदि से भी उनकी दूरी बन गई।


Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *