यूपी बोर्ड परीक्षा को लेकर प्रशासन अंतिम तैयारियों में जुटा, नकल विहीन परीक्षा को लेकर रहेगी प्रशासन की रहेगी नजर

Spread the love

आजमगढ़ में 276 केन्द्रों पर यूपी बोर्ड की परीक्षा हाईस्कूल और इंटरमीडियट की 22 फ़रवरी से 9 मार्च तक चलेंगी। जिसमें हाईस्कूल के करीब 91 हज़ार छात्र और इंटरमीडिएट के 83 हज़ार छात्र सम्मिलित होंगे। इन सभी केंद्रों पर स्टेटिक मजिस्ट्रेट की तैनाती रहेगी। इसके अलावा पूरे जनपद को 30 सेक्टर 8 जोन और 4 सुपरजोन में बाटा गया है।

यूपी बोर्ड परीक्षा को लेकर आजमगढ़ जिले में सुपर जोनल मजिस्ट्रेट के रूप में मुख्य विकास अधिकारी और तीन एडीएम और जोनल मजिस्ट्रेट के रूप में एसडीएम को नियुक्त किया गया है। नकल विहीन सुचितापूर्ण परिक्षा कराने के लिए प्रशासन की पूरी तैयारी है। इस परीक्षा के दौरान अगर कोई बड़े पैमाने पर नकल कराते पकड़ा गया तो जिलाधिकारी और पुलिस अधीक्षक द्वारा तमाम एजेंसियों का सहयोग लिया जा रहा।

जिसमें मजिस्ट्रेट, थानाध्यक्ष और अन्य एजेंसीया एलआईयू लगी हुईं है। एडीएम प्रशासन ने बताया कि यह इंशोयर किया जा रहा है की पेपर वितरण से लेकर कॉपी जमा करने तक कही पर भी कोई ढिलाई किसी स्तर पर ना हो और ऐसे लोग जो पूर्व में इस तरह की गतिविधियों लिप्त रहे हैं उनको चिन्हित कर उनके उपर भी निगरानी रखी जा रही है। अगर किसी केस में कोई नकल करते पकड़ा जा रहा है तो उसके विरुद्ध परिक्षा अधिनियम के तहत कार्यवाही केंद्र व्यवस्थापक सुनिश्चित कराएंगे।


Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *