Chandauli Train Accident: चंदौली में बड़ा रेल हादसा टला, JCB से टकराई ट्रेन, बंद हुआ रेलवे ट्रैक

Spread the love

खबर यूपी के जनपद चंदौली से है वाराणसी से चलकर लोकमान्य तिलक टर्मिनल महाराष्ट्र जा रही लोकमान्य तिलक एक्सप्रेस हादसे का शिकार हो गई। जिले के मुगलसराय कोतवाली क्षेत्र के सीतापुर इलाके में रेलवे ट्रैक पार कर रहे जेसीबी से लोकमान्य तिलक एक्सप्रेस ट्रेन की टक्कर हो गई। इस दौरान लोकमान्य तिलक एक्सप्रेस ट्रेन के इंजन जेसीबी फस गया और ट्रेन इंजन को लगभग 20 मीटर दूर तक घसीट दिया। टक्कर के दौरान जेसीबी क्षतिग्रस्त हो गई। जबकि ट्रेन के इंजन को मामूली क्षति पहुंची। इस दुर्घटना में जेसीबी का चालक घायल हो गया।

घटना की जानकारी होते ही जनपद पुलिस दुर्घटना राहत ट्रेन आरपीएफ जीआरपी जवान मौके पर पहुंचे। घटना सुबह लगभग 11:30 बजे की बताई जा रही है। लगभग 2 घंटे के राहत बचाव के बाद मौके से क्षतिग्रस्त जेसीबी को हटाकर ट्रेन को लोकमान्य तिलक टर्मिनस स्टेशन के लिए रवाना किया गया।

घटना की जानकारी मिलते हैं मौके पर वाराणसी रेलवे के अधिकारी भी पहुंच गए। संयोग अच्छा रहा की दुर्घटना में कोई रेलयात्री घायल या हताहत नहीं हुआ। दुर्घटना रहत ट्रेन के कर्मचारी जेसीबी को हटाने में जुट गए। लगभग 2 घंटे के बाद ट्रेन को उसके गंतव्य के लिए रवाना किया गया। वही लोकमान्य तिलक ट्रेन के यात्रियों की माने तो अचानक ट्रेन में ब्रेक लगा और फिर लोगों को समझ में नहीं आया कि क्या हुआ। पता चला की जेसीबी से एक्सीडेंट हो गया है। ब्रेक लगने के बाद ट्रेन से धुँआ निकालने लगा तो हमें हम लोगों को लगा की ट्रेन में आग लग गई है।


Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *