उड्डयन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने उत्तराखंड के लिए 18 हेली-रूट की घोषणा की

Spread the love

देहरादून. नागरिक उड्डयन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया(Jyotiraditya Scindia) ने शुक्रवार को देहरादून-पिथौरागढ़-देहरादून, पिथौरागढ़-हिंडन-पिथौरागढ़ और पंतनगर-पिथौरागढ़-पंतनगर सेक्टर पर तीन नए हवाई मार्गों के अलावा उत्तराखंड के ऊंचाई वाले क्षेत्रों को जोड़ने के लिए 18 नए हेली-रूटों की घोषणा की।
सिंधिया ने देहरादून में जॉली ग्रांट हवाई अड्डे के नए टर्मिनल भवन का उद्घाटन करने के बाद यह घोषणा की। सरकार के अनुसार, 325 करोड़ रुपये की लागत से विकसित, नया भवन पीक ऑवर के दौरान 1,200 यात्रियों को संभालने में सक्षम होगा।
सिंधिया ने मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी और अन्य गणमान्य व्यक्तियों के साथ विभिन्न मार्गों पर हेलीकॉप्टर सेवा को भी हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। बाद में कई ट्वीट्स में, सिंधिया ने कहा, “हम जुहू, गुवाहाटी, दिल्ली और बैंगलोर (एचएएल हवाई अड्डे) से शुरू करने के लिए देश में 4 हेली-हब का निर्माण करेंगे। हमने देश भर में हेलीकॉप्टर कॉरिडोर विकसित करने के लिए 10 शहरों और 82 मार्गों की पहचान की है, जो जुहू-पुणे-जुहू के बीच 6 से शुरू होते हैं; मालालक्ष्मी रेस कोर्स-पुणे; गांधीनगर-अहमदाबाद-गांधीनगर।"

उत्तराखंड में भारत और ब्रिटेन का दो सप्ताह का सैन्य अभ्यास शुरू

उत्तराखंड विधानसभा में नौकरी पाने का सुनहरा मौका, 10वीं पास से लेकर ग्रेजुएट तक युवा कर सकते हैं आवेदन

Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *