गैस पाइप में लगी आग,मची अपरा-तफरी

Spread the love

आजमगढ़ :गैस पाइप लाइन में लगी आग लेकिन गलिमत रही कि कोई बड़ी घटना या जान माल का खतरा नहीं हुआ। जहां सुविधाएं तो बढ़ती जा रही है लेकिन उसी तुलना में खतरा भी कम नहीं। घटना आज़मगढ़ के केंद्रीय विद्यालय के पास का है, सूचना मिलते ही शहर कोतवाली की पुलिस और फायर ब्रिगेड की टीम भी मौके पर पहुंची। जहां विद्यालय की छुट्टी होने से पहले ही आग पर काबू पा लिया गया।

आजमगढ़ जिले के शहर कोतवाली थाना क्षेत्र के अंतर्गत हिरापट्टी में केंद्रीय विद्यालय के पास बताया गया कि

लाइन के पास किसी ने कूड़े में आग लगा दी, जिससे प्लास्टिक की बिछी पाइप पिघल गयी और गैस लीक कर भयंकर आग लग गयी। लेकिन खास बात ये रही कि रोज की भांति वहां रास्ते में साइकिल स्टैंड है

जहां उस दौरान कोई छात्र नहीं था, छात्र विद्यालय में रहे। दूसरी बात वहां कोई घनी बस्ती न होने के कारण कोई दुर्घटना नहीं घटने पायी, लेकिन वहीं पास के टीचर्स कॉलोनी में अपरा-तफरी मच गई। इस घटना ने एक बड़ी सीख दी कि जो पाइप लाइन बिछ रही है वो गहरी होनी चाहिए,वरना कभी भी घटनाएं हो सकती हैं। प्रत्यक्षदर्शी ने बताया कि आग लगने के घंटे बाद गैस कंपनी के लोग आये और बोलने लगे कि कोई न्यूज़ न बनाइये। गैस कंपनी के अधिकारी ने कहा कि हम लोगों को जैसे ही पता चला तुरंत जगह-जगह लगे वॉल्व को बंद कर गैस सप्लाई बंद कर दिया और आग पर नियंत्रण पा लिया गया है।


Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *