ईवीएम को लेकर सोशल मीडिया X पर शेयर किया वीडियो, जांच में फर्जी निकला मामला

Spread the love

गुर्जर नाम से संचालित एकाउंट से शेयर किया गया वीडियो

दर्ज हुई एफआईआर

खबर चंदौली से है सोशल मीडिया एकाउंट एक्स पर एक फर्जी वीडियो डाला गया। पोस्ट में 300 ईवीएम दुकान में पाए जाने की बात लिख दी। मामला संज्ञान में आने के बाद प्रशासन हरकत में आ गया। जिला निर्वाचन अधिकारी निखिल टी. फुंडे के निर्देश पर प्रकरण की जांच की गई तो मामला फर्जी निकला। गुर्जर नाम से संचालित एकाउंट से वीडियो शेयर किया गया था। प्रशासन उसके खिलाफ एफआईआर दर्ज कराया है।

चंदौली जिलें में ईवीएम को लेकर यह अफवाह फैलाई की कोशिश

दरअसल सोमवार की देर रात गुर्जर नाम से संचालित सोशल मीडिया अकाउंट एक्स पर एक वीडियो पोस्ट किया गया। मामला संज्ञान में आने के बाद प्रशासन हरकत में आ गया। डीएम निखिल टी. फुंडे ने इस मामले की जांच कराई तो पता चला कि यह वीडियो 2019 के लोकसभा चुनाव के दौरान का है। इसी के आधार पर चंदौली जिलें में ईवीएम को लेकर यह अफवाह फैलाई की कोशिश की जा रही थी। इस मामले की जांच पड़ताल करने के बाद जिला प्रशासन ने तत्काल इस मामले से सम्बंधित सोशल मीडिया एकाउंट संचालक पर एफआईआर दर्ज कराया।

इस मामले में एफआईआर भी दर्ज

डीएम निखिल टी. फुंडे

डीएम निखिल टी. फुंडे ने बताया कि सोमवार की देर रात्रि सोशल मीडिया के एक्स हैंडिल पर एक वीडियो पोस्ट किया गया था। उक्त वीडियो को तत्काल संज्ञान में लेकर वीडियो की तहकीकात की गई तो यह पाया गया कि उक्त वीडियो वर्ष 2019 लोकसभा चुनाव के दौरान का है। उस दौरान इसमें किसी भी प्रकार की घटना नही हुई थी जिस प्रकार से सोशल मीडिया पर यह पोस्ट किया गया है। जैसे ही हमलोगों ने जांच पूरी कर ली तत्काल ट्विटर X हैंडल के माध्यम से हमलोगों ने रिप्लाई किया। उसके साथ साथ मीडिया में भी इसकी सूचना दे दी गई। इस मामले में एफआईआर भी दर्ज करा दी गई है।

ईवीएम को लेकर सोशल मीडिया X पर शेयर किया वीडियो, जांच में फर्जी निकला मामला, गुर्जर नाम से संचालित एकाउंट से शेयर किया गया वीडियो, दर्ज हुई एफआईआर


Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *