राष्ट्रवादी रीजनल पार्टी ने मांगा उद्यान मंत्री गणेश जोशी का इस्तीफा

Spread the love


देहरादून।राष्ट्रवादी रीजनल पार्टी ने उद्यान मंत्री के इस्तीफा की मांग की है राष्ट्रवादी डिजिटल पार्टी के राष्ट्रीय सचिव शिव प्रसाद सेमवाल ने कहा कि उद्यान मंत्री गणेश जोशी को नैतिकता के नाते अब इस्तीफा देना चाहिए।


सेमवाल ने पूछा कि सरकार सुप्रीम कोर्ट से क्यों डर रही है। उन्होंने कहा कि उद्यान विभाग में भ्रष्टाचारियों को संरक्षण देने के कारण उत्तराखंड के किसानों को सरकारी योजनाओं का लाभ नहीं मिल पाया।
उन्होंने उद्यान मंत्री पर आरोप लगाया कि भ्रष्टाचार साबित होने के बावजूद उद्यान निदेशक एचएस बवेजा पर लंबे समय तक कार्यवाही की संस्तुति तक नहीं की गई।


सेमवाल ने कहा कि भाजपा के विधायकों को बचाने के लिए सरकार सीबीआई जांच से कतरा रही है। उन्होंने कहा कि सिटिंग जज की देखरेख में उद्यान घोटाले की सीबीआई जांच की जानी चाहिए।


सुप्रीम कोर्ट में उद्यान घोटाले की सीबीआई जांच रुकवाने को लेकर उत्तराखंड सरकार द्वारा भ्रष्टाचारियों को बचाने के लिए पुनर्विचार याचिका दायर की, जिसे सर्वोच्च न्यायालय ने खारिज करते हुए फटकार लगाई कि भ्रष्टाचार को संरक्षण देने के लिए न्यायालय कभी हस्तक्षेप नहीं करेगा। जांच सीबीआई से ही करवाई जायेगी।
पार्टी ने कहा कि उद्यान मंत्री गणेश जोशी को नैतिकता के नाते अब इस्तीफा देना चाहिए।


Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *