शिक्षक संतोष नेगी भी होगे 26 जनवरी के विशेष आमंत्रित अतिथि, ये है वजह ..

Spread the love


बीरोंखाल।26 जनवरी की परेड पूरे भारत में एक अलग की आकर्षण का केंद्र होती है । इस को देखने हेतु कई लोगो को हर साल सरकार की तरफ से आमंत्रण दिया जाता है। यह साल मोदी सरकार की चुनावी बेला का साल भी है और इस 26 जनवरी परेड को यादगार बनाने हेतु को जिन खास लोगो को भारत सरकार को तरफ विशेष आमंत्रण गया है उसमे से कोटद्वार के राजकीय शिक्षक संतोष सिंह नेगी भी एक है ।संतोष सिंह नेगी पूर्व में राजकीय इंटर कॉलेज कोटद्वार में कार्यरत थे और वर्तमान में बीरोखाल ब्लॉक में रा ऊ मा वि थपला में कार्यरत है ।

शिक्षक संतोष सिंह नेगी सामाजिक सेवा के लिए जाने जाते है । जरूरतमंद विद्यार्थियों को शैक्षिक , आर्थिक मदद से लेकर स्कूल आने हेतु 3 लाख रुपए मूल्य तक की साइकिल बच्चो को दिलाने के अनेक कार्य हेतु वे में ख्याति प्राप्त है। कई अन्य सामाजिक कार्य उनके द्वारा जनसभागिता द्वारा संपन्न किए गए है। विपरीत पारिवारिक परिस्थिति और शारीरिक विकलांगता के बावजूद अनेक सामाजिक कार्यों में उनका विशेष योगदान रहता है ।


पूर्व में प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा जून 2016 के मन को बात कार्यक्रम में उनके कार्य की प्रसंशा की जा चुकी है । 2016 में प्रधानमंत्री से मुलाकात के अलावा मन की बात के 50 वे विशेष एपिसोड और 100वे विशेष एपिसोड हेतु देश भर में से बुलाए गए कुछ खास विशेष मेहमानों में से एक संतोष नेगी भी रहे थे।

वर्तमान में 26 जनवरी की परेड के विशेष मेहमानों के कार्यक्रम और लिस्ट हेतु अलग अलग मंत्रालय मिलकर कार्य कर रहे है।प्राप्त जानकारी के अनुसार आयोजक मंत्रालय द्वारा 24 जनवरी से 28 जनवरी तक शिक्षक संतोष नेगी को आमंत्रण मिला है जिसमे 26 जनवरी परेड के अलावा अन्य कार्यक्रम भी शामिल है । इसका प्रबंधन सूचना मंत्रालय के अंर्तगत प्रसार भारती द्वारा देखा जा रहा है।


Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *