UKSSSC की स्नातक स्तरीय पदों के लिए लिखित परीक्षा आज,करीब 67,130 हजार अभ्यर्थी शामिल

Spread the love

देहरादून के 47 केंद्रों पर आयोजित

देहरादून। UKSSSC Exam: उत्तराखंड अधीनस्थ सेवा चयन आयोग (यूकेएसएसएसी) की आज स्नातक स्तरीय 226 पदों के लिए लिखित परीक्षा देहरादून के 47 केंद्रों पर 11 बजे से प्रारंभ हो गई है। इस परीक्षा के प्रवेश पत्र आयोग की वेबसाइट www.sssc.uk.gov.in पर बीते 25 दिसंबर से उपलब्ध हैं। 

यूकेएसएसएससी के सचिव एसएस रावत ने बताया कि परीक्षा आफलाइन हो रही है। परीक्षा का समय दो घंटे रहेगा। भर्ती परीक्षा केंद्रों पर अभ्यर्थियों की जांच निजी एजेंसी के कर्मी नहीं करेंगे बल्कि परीक्षा केंद्र पर तैनात महिला और पुरुष पुलिस बल क्रमश: महिला अभ्यर्थियों व पुरुष अभ्यर्थियों की गहन जांच कर रहे हैं, ताकि कोई भी अभ्यर्थी प्रतिबंधित इलेक्ट्रानिक उपकरण व वस्तु परीक्षा केंद्र के भीतर न ले जा पाए। इस परीक्षा में 67,130 हजार से अधिक अभ्यर्थी हैं।

80 दिनों में 50 परीक्षाओं का आयोजन

उत्तराखंड अधीनस्थ सेवा चयन आयोग (यूकेएसएसएससी) के अध्यक्ष जीएस मर्तोलिया ने बताया कि अगले करीब 80 दिनों में पांच भर्ती परीक्षाओं का आयोजन करेगा। तिथियों में अपरिहार्य स्थितियों में परिवर्तन भी किया जा सकता है। आयोग की पूर्व में हुई परीक्षाओं को ध्यान में रखते हुए गोपन और अति गोपन विभाग को अपने हाथ में लिया है। आवेदन, परीक्षा और मूल्यांकन के ज्यादातर कार्य भी आयोग खुद देख रहा है।


Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *