ड्रग फ्री उत्तराखंड पर सीएम धामी का फोकस, कहा 2025 तक पूरा करना है ये लक्ष्य

Spread the love

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने कहा कि उत्तराखंड को 2025 तक नशा मुक्त प्रदेश बनाने के लिए तेजी से प्रयास किए जाएं।उत्तराखंड को नशा मुक्त करना अब सरकार की पहली प्राथमिकता है। 2025 तक प्रदेश में नशा मुक्त करना सरकार का लक्ष्य है।

सीएम धामी ने कहा कि इस अभियान को मिशन मोड में लेते हुए लगातार जागरूकता अभियान चलाए जाएं। स्वास्थ्य विभाग, शिक्षण संस्थान व नशा मुक्ति के लिए कार्य कर रहे संगठनों को भी इस अभियान से जोड़ा जाए। उन्होंने उत्तराखंड को मॉडल राज्य बनाने और निवेशक सम्मेलन में हुए प्रस्तावों को धरातल पर तेजी से उतारने के भी निर्देश दिए

उत्तराखंड को गुड गवर्नेंस मॉडल राज्य बनाने पर फोकस

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने सोमवार को मुख्यमंत्री आवास में उच्च स्तरीय बैठक की। उन्होंने अधिकारियों को उत्तराखंड को गुड गवर्नेंस मॉडल राज्य बनाने की दिशा में प्रभावी प्रयास करने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि वैश्विक निवेशक सम्मेलन के दौरान हुए करार को तेजी से धरातल पर उतारा जाए।

2024 में चलाया जाएगा व्यापक अभियान

मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रदेश को नशा मुक्त राज्य बनाने के लिए मार्च 2024 तक व्यापक स्तर पर अभियान चलाया जाए। शिक्षण संस्थानों में नशे के दुष्प्रभावों के बारे में विद्यार्थियों को जागरूक करने के साथ ही उनके अभिभावकों को भी इस अभियान से जोड़ा जाए। उन्होंने सचिव आइटीडीए शैलेश बगोली को निर्देश दिए कि अधिक से अधिक सेवाएं ऑनलाइन की जाएं। सभी विभाग समयबद्धता के साथ पत्रावलियों का निस्तारण करें। आनलाइन सेवाओं का लाभ आमजन आसानी से उठा सकें, इसके लिए सभी जिलों में विभागों के माध्यम से इनकी जानकारी दी जाए। पत्रावलियों को रोकने वाले अधिकारियों की जिम्मेदारी तय की जाए।

सीएम ने दिए ये निर्देश

सीएम धामी ने कहा कि जन सुविधा के दृष्टिगत अपुणी सरकार पोर्टल पर अधिक से अधिक सेवाएं जोड़ी जाएं। आमजन को उनके घरों पर अधिक से अधिक सेवाएं मिलें, इसका विशेष ध्यान रखा जाए। उन्होंने कहा कि वैश्विक निवेशक सम्मेलन के दौरान हुए करार के संबंध में यह ध्यान रखा जाए कि निवेशकों को परेशानी का सामना न करना पड़े। इसके लिए सिंगल विंडो सिस्टम को और अधिक मजबूत बनाया जाए। जिन निवेश प्रस्तावों में राज्य में रोजगार के अवसर बढ़ने की संभावनाएं हैं उन्हें प्राथमिकता में रखा जाए।

बैठक में ये लोग हुए शामिल

बैठक में अपर मुख्य सचिव राधा रतूड़ी, प्रभारी पुलिस महानिदेशक अभिनव कुमार, सचिव आर मीनाक्षी सुंदरम, अपर पुलिस महानिदेशक एपी अशंमान, महानिदेशक सूचना बंशीधर तिवारी व अपर सचिव जेसी कांडपाल उपस्थित थे।


Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *