junior Mehmood Death: मशहूर कलाकार जूनियर महमूद का आज कैंसर से लंबी जंग लड़ने के बाद निधन,क्या थी आखिरी इच्छा ?

Spread the love

junior Mehmood Death: 60 और 70 के दशक में फिल्म इंडस्ट्री के मशहूर कलाकार जूनियर महमूद का आज कैंसर से लंबी जंग लड़ने के बाद निधन हो गया है.उनकी मौत से उनके फैंस और बॉलीवुड इंडस्ट्री में शोक की लहर दौड़ गई है. हाल ही में जूनियर महमूद के बेहद खराब स्वास्थ्य से जुड़ी खबरें आई थीं जिसके बाद से फैंस उनकी सलामती की दुआ कर रहे थे लेकिन आज उन्होंने दुनिया को हमेशा के लिए अलविदा कह दिया. जूनियर महमूद ने अपने अंतिम दिनों में एक आखिरी ख्वाहिश जाहिर की थी जिसे जानकर आपकी आंखें भर आएंगीं.

जूनियर महमूद की क्या थी आखिरी इच्छा
जूनियर महमूद स्टेज 4 के पेट के कैंसर से पीड़ित थे और अस्पताल में भर्ती थे.  अस्पताल में रहने के दौरान जूनियर महमूद ने अपनी आखिरी इच्छा जाहिर की थी. दरअसल वे बॉलीवुड सुपरस्टार जीतेंद्र से मिलना चाहते थे. उनकी ये आखिरी इच्छा सचिन पिलगांवकर की मदद से पूरी हुई. जूनियर महमूद की मौत से कुछ दिन पहले ही जीतेंद्र अस्पताल में उनसे मिलने पहुंचे थे.

इस दौरान जूनियर महमूद की हालत देखकर जितेंद्र भी काफी इमोशनल हो गए थे और उनकी आंखों से आंसू बहने लगे थे.जीतेंद्र के अस्पताल में जूनियर महमूद से मिलने की तस्वीरें सोशल मीडिया पर भी काफी वायरल हुईं. तस्वीर में जितेंद्र के साथ जॉनी लिवर भी अस्पताल में जूनियर महमूद का हाल-चाल लेते हुए  नजर आ रहे हैं. इन तस्वीरों ने फैंस को भी काफी भावुक कर दिया था.

जूनियर महमूद ने एक और अंतिम ख्वाहिश जताई थी
इसके अलावा जूनियर महमूद ने एक और इच्छा जाहिर की थी. उनकी इच्छा थी कि जब वह इस दुनिया में न रहें तो दुनिया उन्हें बुरे नहीं बल्कि एक अच्छे इंसान के तौर पर याद रखे. एक न्यूज चैनल से बात करते हुए एक्टर ने अपनी आखिरी ख्वाहिश बताई थी. उन्होंने कहा था, ‘मैं एक साधारण आदमी हूं.ये तो आप अब तक जान ही गए होंगे. मैं बस यही चाहता हूं कि जब मैं मरूं तो दुनिया कहे कि वह आदमी अच्छा था.’

जूनियर महमूद करियर
जूनियर महमूद ने ‘बॉम्बे टू गोवा’,’ ब्रह्मचारी’, ‘गुरु और चेला’ जैसी फिल्मों में काम कर पॉपुलैरिटी हासिल की थी. उन्होंने अपने करियर में 250 से ज्यादा फिल्मों में काम किया था. जूनियर महमूद ने देश और विदेश में कईं स्टेज शो भी किए थे. उन्हें उस युग का एक अनुभवी अभिनेता माना जाता है, जिन्होंने कई लोगों का दिल जीता. 


Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *