Weather Update :पहाड़ों पर बर्फबारी से गिरेगा पारा…दिल्ली एनसीआर समेत इन राज्यों में बारिश का अलर्ट

Spread the love

Weather Update Today: भारतीय मौसम विभाग ने दिल्ली एनसीआर में बारिश का अलर्ट जारी किया है। मौसम विभाग ने दिल्ली एनसीआर समेत कुल सात राज्यों में बारिश की संभावना व्यक्त की है। दिल्ली के अलावा अमरेली, भावनगर, सूरत, तापी, डांग, वलसाड, नवसारी, केरल, तमिलनाडु, आंध्रम प्रदेश, तेलंगाना, कर्नाटक, जम्मू कश्मीर और लक्षद्वीप में हल्की से मध्य बारिश होने की आशंका है। इसके साथ ही पश्चिमी हिमालय पर हल्की बारिश और बर्फबारी की आशंका है। जिससे दिल्ली एनसीआर समेत उत्तर भारत में पारा गिरेगा।

इसके साथ ही दिल्ली एनसीआर में 30 दिसंबर के बाद पारा गिरेगा। वहीं दिल्ली की हवा में सुधार नहीं हो रहा है। शनिवार को यहां एक्यूआई 400 के करीब रहा। मौसम विभाग ने उम्मीद जताई जा रही है कि पश्चिमी विक्षोभ के चलते मौसम से संबंधित सुधार हो सकता है।

आप को बता दें कि 0-50 बीच एक्यूआई अच्छा, 51-100 के बीच संतोषजनक, 101-200 के बीच मध्यम, 201 और 300 के बीच खराब, 301-400 के बीच बेहद खराब और 450 से अधिक को अत्यधिक खराब माना जाता है।

दक्षिण भारत में हो रही बारिश

गौरतलब है कि दक्षिण भारत में कई दिनों से बारिश हो रही है। मौसम विभाग ने गुजरात के तटीय इलाकों में 50 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से हवाएं चलेंगी और बारिश हो सकती है।

उत्तर भारत में गिरेगा पारा

मौसम विभाग के अनुसार पहाड़ों पर हल्की बारिश के साथ बर्फबारी होगी। जिससे दिल्ली समेत पूरे उत्तर भारत में ठंडी हवा चलेंगी। तापमान गिरेगा। दिल्ली में चार से पांच डिग्री तापमान गिरने का अनुमान लगाया जा रहा है।


Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *