गौ माता को राष्ट्र माता घोषित करने के लिए बड़ा आंदोलन

Spread the love

20 नवंबर को रामलीला मैदान में संत भरेंगे हुंकार

चारों पीठों के शंकराचार्यों के सानिध्य में गोपाल मणि महाराज का अभियान


नई दिल्ली, 17 नवंबर, 2023 – गायों के कल्याण के लिए समर्पित एक अग्रणी संगठन, भारतीय गौ क्रांति मंच ने राष्ट्रमाता प्रतिष्ठा आंदोलन के हिस्से के रूप में एक महत्वपूर्ण कार्यक्रम की घोषणा की है, जिसमें ‘गौमाता’ – गाय को राष्ट्र के रूप में मान्यता देने की वकालत की गई है। पूज्य गोपाल मणि महाराज जी के नेतृत्व में इस आंदोलन का उद्देश्य गायों की दयनीय स्थिति को संबोधित करना और सनातन संस्कृति में उनकी स्थिति को एक पूजनीय देवी के स्तर तक ऊपर उठाना है।
गोपाष्टमी के शुभ अवसर पर 20 नवंबर, 2023 को नई दिल्ली के ऐतिहासिक रामलीला मैदान में एक महत्वपूर्ण कार्यक्रम निर्धारित है। यह आयोजन देश भर में गायों को राष्ट्र माता का दर्जा देने की वकालत करने के लिए हजारों साधु-संतों के साथ-साथ चार पीठों के श्रद्धेय शंकराचार्यों के समर्थन का प्रतीक है।


इस महत्वपूर्ण आयोजन की तैयारी के लिए प्रेस क्लब ऑफ इंडिया में एक प्रेस कॉन्फ्रेंस का आयोजन किया गया, यह सम्मेलन शंकराचार्यों के समर्थन में राष्ट्रमाता गौ मंगलम अभियान समिति और राष्ट्रमाता प्रतिष्ठा आंदोलन में भारतीय गौ क्रांति मंच की भागीदारी के बारे में जानकारी प्रदान करेगा। इस अवसर पर गोपालमणि जी ने कहा कि वो सरकार से मांग करते हैं कि गाय को राष्ट्र माता का दर्जा दिया जाए। इस अवसर पर गोपाल मणि जी ने कहा कि अगर सरकार ने उनकी मांग नहीं मानी तो 20 नंवबर को अगरे कार्यक्रर्म की घोषणा की जाएगी। गोपाण मणि जी के साथ उत्तराखंड से बीजेपी विधायक किशोर उपाध्याय और वरिष्ठ गौ सेवल अनुसूईया प्रसाद उनियाल भी शामिल थे।


भारतीय गौ क्रांति मंच के संस्थापक पूज्य गोपाल मणि जी महाराज राष्ट्र के सामाजिक, आर्थिक और आध्यात्मिक ताने-बाने में गाय की महत्वपूर्ण भूमिका पर जोर देते हुए सक्रिय रूप से इस उद्देश्य की दिशा में काम कर रहे हैं। जैसा कि वैदिक धार्मिक ग्रंथों में कहा गया है, यह आंदोलन गाय को एक जानवर से भी अधिक सम्मानित करना चाहता है, उसे एक पूजनीय माँ के रूप में मान्यता देता है।
प्रेस कॉन्फ्रेंस आगामी कार्यक्रम पर प्रकाश डालेगी जिसमें उल्लेखनीय उपस्थित लोगों में गौ प्रेमी, गौ भक्त, गौशाला संचालक और सामाजिक, धार्मिक, राजनीतिक संगठनों के प्रतिनिधि और भारत और विदेश से सनातन धर्म की संस्कृति से जुड़े लोग शामिल होंगे।


पूज्य गोपाल मणि जी महाराज ने विभिन्न स्थानों पर सेमिनार आयोजित किए हैं, जिसमें धर्म, धन, आनंद और मोक्ष के चार प्रयासों को पूरा करने के लिए गाय की क्षमता पर जोर दिया गया है। यह आंदोलन धार्मिक विश्वासों की रक्षा करने वाले संविधान के अनुच्छेद 25 से शक्ति प्राप्त करता है।
भारतीय गौ क्रांति मंच के बारे में जानकारी:
पूज्य गोपाल मणि महाराज जी द्वारा स्थापित भारतीय गौ क्रांति मंच, भारत में गायों के कल्याण और उत्थान के लिए समर्पित है। संगठन सक्रिय रूप से राष्ट्रमाता प्रतिष्ठा आंदोलन को बढ़ावा देता है, जो पूज्य ‘गौमाता’ को राष्ट्रमाता का दर्जा देने की मांग करता है।


Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *