महिला… सेक्स पर ये क्या बोल गए CM नीतीश,महिला आयोग ने विधानसभा अध्यक्ष को थमाया

Spread the love

बिहार में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने महिलाओं की पढ़ाई और जनसंख्या नियंत्रण पर कुछ ऐसा कह दिया कि महिलाएं असहज हो गईं.अपनी बात को समझाने के लिए उन्होंने कहा, ‘लड़की पढ़ लेगी अगर, तो जब शादी होगा. तब पुरुष रोज रात में करता है न. उसी में और (बच्चे) पैदा हो जाता है. लड़की अगर पढ़ लेगी तो उसको भीतर मत …, उसको …. कर दो. इसी में संख्या घट रही है. उनके माफी मांगने के बाद भी बवाल नहीं थमा है। इधर, अब राष्ट्रीय महिला आयोग ने विधानसभा अध्यक्ष को इस मामले में नोटिस थमा दिया है। आयोग ने सीएम नीतीश कुमार के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करने के लिए कहा है।

यह है महिला आयोग का पत्र

राष्ट्रीय महिला आयोग ने बिहार विधानसभा अध्यक्ष को पत्र लिखकर सीएम नीतीश कुमार के खिलाफ उनकी अपमानजनक टिप्पणियों पर कार्रवाई करने और विधानसभा रिकॉर्ड से उनकी टिप्पणियों को हटाने का आग्रह किया है।

राष्ट्रीय महिला आयोग ने विधानसभा स्पीकर को लिखे पत्र में कहा कि NCW को राष्ट्रीय महिला आयोग अधिनियम, 1990 की धारा 10 के तहत प्रदत्त अपनी शक्तियों का प्रयोग करते हुए महिलाओं के अधिकारों से वंचित होने से संबंधित मामलों की निगरानी और जांच करने का अधिकार दिया गया है।

जिसमें महिलाओं को सुरक्षा प्रदान करने और समानता और विकास के उद्देश्य को प्राप्त करने के लिए बनाए गए कानूनों के तहत मामले को अधिकारियों के साथ उठाने का भी जिक्र है।

राष्ट्रीय महिला आयोग को इलेक्ट्रॉनिक मीडिया के माध्यम से जाति जनगणना रिपोर्ट के पटल पर रखे जाने के दौरान बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार द्वारा बिहार विधान सभा के अंदर की गई अशोभनीय टिप्पणी के बारे में जानकारी मिली है।

आयोग जिम्मेदार पद पर बैठे व्यक्तियों द्वारा दिए गए ऐसे अपमानजनक, अश्लील बयान की कड़ी निंदा और विरोध करता है जो महिलाओं के प्रति अत्यधिक अनादर दर्शाता है।

इसलिए, उपरोक्त को ध्यान में रखते हुए, महिला आयोग मुख्यमंत्री के खिलाफ कड़ी कार्रवाई का आग्रह करता है। साथ ही नीतीश कुमार और उनके उक्त बयान को रिकॉर्ड से हटाया जाना चाहिए।

https://twitter.com/ANI/status/1722160715140882580/photo/1?ref_src=twsrc%5Etfw%7Ctwcamp%5Etweetembed%7Ctwterm%5E1722160715140882580%7Ctwgr%5Eb11fdbac5503589dcd177b3557ee8a58a322a14c%7Ctwcon%5Es1_&ref_url=https%3A%2F%2Fwww.jagran.com%2Fbihar%2Fpatna-city-national-commission-for-women-wrote-to-bihar-assembly-speaker-urging-for-action-against-cm-nitish-kumar-over-derogatory-remarks-23575994.html

विधानसभा में नीतीश कुमार ने मांगी माफी

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (Nitish Kumar) ने मीडिया के बाद विधानसभा में भी माफी मांगी। उन्होंने कहा कि मेरा ऐसा कोई इरादा नहीं था। हमलोग तो महिलाओं के कल्याण के लिए हमेशा से काम करते आए हैं। हमने महिलाओं को नौकरी में आरक्षण दिया। फिर भी यदि किसी को मेरी बातों से ठेस पहुंची तो मैं माफी मांगता हूं।

मैं अपने शब्दों को वापस लेता हूं। उन्होंने कहा कि कल तक भाजपा वाले हमारे साथ और आज जब ऊपर से आदेश आया था हल्ला कर रहे हैं। मैं अपने शब्दों को वापस लेता हूं।


Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *