भाजपा नगर मीडिया प्रभारी उमाशंकर सिंह सोनू ने किया रक्तदान

Spread the love

आंबेडकर नगर /यूपी :सरदार वल्लभ भाई पटेल की जयंती के अवसर पर भाजपा ने अकबरपुर के पटेल नगर में रक्तदान शिविर आयोजित कर सरदार पटेल की जयंती को राष्ट्रीय एकता दिवस के रूप में जरूरतमंदों के लिए रक्त का दान कर मनाया।
रक्तदान शिविर का उद्घाटन मुख्य अतिथि के रूप में जिले के प्रभारी मंत्री खेल एवम युवा कल्याण मंत्री गिरीश चंद्र यादव ने भाजपा जिलाध्यक्ष त्रयंबक तिवारी, भाजपा नेता पारस नाथ चौधरी के साथ रक्तदान शिविर के आयोजक/ पूर्व भाजपा जिलाध्यक्ष पूर्व विधान सभा प्रत्याशी कपिल देव वर्मा का पहला रक्तदान करवा कर किया।


उक्त अवसर पर उपस्थित लोगों को सम्बोधित करते हुए प्रभारी मंत्री गिरीश चंद्र यादव ने कहा कि सरदार पटेल ने देश की आजादी के बाद हैदराबाद,कश्मीर और जूनागढ़ के रियासतों को भारतीय संघ में शामिल कराने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाया था।निजी साम्राज्यों को समाप्त करने के लिए कड़े कदम उठाए थे। उन्होंने रक्तदान शिविर के आयोजक कपिल देव वर्मा की सराहना करते हुए कहा कि रक्तदान में रक्तदानियों की रक्त से किसी को जीवनदान मिलता है तो यह बहुत ही पुण्य की बात होगी।


भाजपा जिलाध्यक्ष त्रयंबक तिवारी ने कहा कि हमारे देश में प्रतिदिन किसी न किसी रूप में लोगों की जीवन बचाने में रक्त आवश्यकता होती है जिसमें से आज किए गए रक्तदान से किसी की जीवन बच सकता और उसे पुनर्जीवन मिलेगा।


रक्तदान शिविर आयोजक पूर्व भाजपा जिलाध्यक्ष कपिल देव ने कहा कि देश की एकता में सरदार पटेल जी की महान योगदान को देखते हुए वह उनकी जयंती के अवसर पर 15 वर्षों से शोभायात्रा,गोष्ठी और जन सभा सहित अनेकों कार्यक्रम आयोजित करते चले आ रहे हैं। कहा कि इस वर्ष पटेल जी की जयंती के अवसर पर प्रतिदिन लोगों की विभिन्न रूप में जीवन बचाने के लिए रक्त की आवश्यकता को देखते हुए रक्तदान करवाने का निर्णय लिया।


Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *