पीएम मोदी के सामने टिकट के भी दावेदार दिखाएंगे अपनी ताकत, छिड़ा पोस्टर वार

Spread the love

अल्मोड़ा; पीएम नरेंद्र मोदी के दौरे के बहाने अल्मोड़ा संसदीय क्षेत्र से लोकसभा टिकट के दावेदार भी अपनी ताकत दिखाने में लगे हैं। जागेश्वर से लेकर पिथौरागढ़ तक दावेदारों के बीच एक तरह का पोस्टर वार छिड़ चुका है। वहीं मोदी की जनसभा के दौरान दावेदार शक्ति प्रदर्शन करते हुए भी दिखाई देंगे।

12 अक्टूबर गुरुवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पिथौरागढ़ जिले के आदि कैलाश में बाबा भोलेनाथ के साक्षात दर्शन और उत्तराखंड के पांचवें धाम अल्मोड़ा जागेश्वर धाम में पूजा-अर्चना करेंगे। इसके बाद वह सीमांत पिथौरागढ़ जिले में जनसभा को संबोधित करेंगे।

पीएम मोदी से इस दौरे का लाभ सभी आमजन को मिलने की उम्मीद है। ऐसे में इस अवसर का लाभ उठाने का मौका आगामी लोकसभा के लिए अल्मोड़ा संसदीय सीट से चुनाव लड़ने के इच्छुक भाजपा के दावेदार भी नहीं चूकना चाहते। इसके लिए उन्होंने पूरी तैयारी कर ली है।

जागेश्वर धाम से लेकर पिथौरागढ़ जिले के खेल स्टेडियम तक जिन-जिन भी जगहों से होकर प्रधानमंत्री मोदी का काफिला गुजरेगा, उन रास्तों को संभावित दावेदारों ने अपने बैनर, पोस्टरों से पाट दिया है। वहीं यह दावेदार अपने समर्थक कार्यकर्ताओं के साथ भी रैली में पहुंचने की तैयारी कर रहे हैं।

कार्यकर्ता अल्मोड़ा संसदीय क्षेत्र में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की रैली को आगामी लोकसभा चुनाव से जोड़कर देख रहे हैं। उनका कहना है कि देवभूमि से प्रधानमंत्री मोदी ने आगामी चुनाव का भी बिगुल फूंक दिया है। वर्ष 2024 में फिर एक बार मोदी के नेतृत्व में बीजेपी बहुमत से केंद्र में सरकार बनाएगी।


वर्ष 2009 में अल्मोड़ा संसदीय सीट अनुसूचित जाति वर्ग के लिए आरक्षित हुई थी। 2009 में हुए चुनाव में कांग्रेस के प्रत्याशी प्रदीप टम्टा विजयी हुए थे। वर्तमान में अजय टम्टा लोकसभा सदस्य है। वह लगातार दो बार 2014 व 2019 में इस संसदीय सीट से चुनाव जीत चुके हैं। इस बार भी वह टिकट के प्रबल दावेदार हैं। लेकिन भाजपा उलटफेर करने में माहिर है। इसलिए आखिरी समय तक ऊंट किस करवट बैठेगा, कोई नहीं कह सकता।

प्रधानमंत्री मोदी की जनसभा के बहाने भाजपा के तीन अन्य दावेदारों ने भी अपनी ताल ठोक दी है। इनमें प्रमुख कैबिनेट मंत्री रेखा आर्य, सज्जन लाल टम्टा व पूर्व विधायक मीना गंगोला शामिल हैं।


Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *