पाकिस्तानी श्रद्धालुओं की बस विद्युत खंभे से टकराई,देखें तस्वीरें

Spread the love

गोपेश्वर: सिखों के पवित्र धाम हेमकुंड साहिब की यात्रा में पाकिस्तान से तीर्थयात्रियों की संगत जो गोविन्द घाट गुरुद्वारे की ओर आ रहा था तेज ढलान होने के कारण वाहन अचानक अनियंत्रित होकर सड़क के किनारे आगे की तरफ हैवी बिजली लाइन की तारों के साथ लटक गया। वाहन में 15 महिला, पुरुष व बच्चे सवार थे।

यात्रियों को सुरक्षित वाहन से निकाला गया बाहर

घटना की सूचना मिलने पर थानाध्यक्ष गोविन्दघाट मय पुलिस फोर्स सहित बिना देर किए तत्काल घटनास्थल पर पहुंचे। थानाध्यक्ष ने घटनास्थल पर पहुंचकर कर विद्युत विभाग से सम्पर्क कर बिजली की लाइन को बंद करवाया। लाइन बंद करवाने के बाद बस में सवार संगत, यात्रियों को सुरक्षित बाहर निकाला गया व सभी की जानमाल की हिफाजत कर वाहन को दो मशीनों की सहायता से सुरक्षित सड़क पर लाया गया।

पाकिस्तानी संगत ने भी की चमोली पुलिस की प्रशंसा

चमोली पुलिस के साहसपूर्व व समय से बचाव कार्य के लिए पहुंचने वाले इस कृत्य कार्य के लिए गुरुद्वारा ट्रस्ट व पाकिस्तान संगत ने पुलिस की भूरी-भूरी प्रशंसा की।

कराची से श्रद्धालुओं का जत्था पहुंचा था हेमकुंड

बता दें कि गुरुद्वारा साहिब दरबार के कपाट कल यानी 11 अक्टूबर को बंद कर दिए जाएंगे। गुरुद्वारा ट्रस्टियों द्वारा कपाट को बंद करने के निर्णय लिए जाने के बाद और मानसून के लौटने से राहत मिलने से यहां भारी संख्या में श्रद्धालु दूर-दूर से मत्था टेकने पहुंच रहे हैं। इस कड़ी में बीते दिन पाकिस्तान के कराची से भी श्रद्धालुओं का जत्था मत्था टेकने के लिए हेमकुंड साहिब दरबार पहुंचा था।


Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *