ICC विश्व कप 2023 के शेड्यूल में फिर हो सकता है बदलाव, यह बड़ी वजह आई सामने !

Spread the love

स्पोर्ट्स डेस्क; भारत की मेजबानी में होने वाले ICC विश्व कप 2023 की तैयारियां जोरों पर हैं। क्रिकेट प्रेमियों में इसको लेकर उत्साह का माहौल है। हाल ही में आईसीसी विश्व कप 2023 के शेड्यूल काफी बदलाव देखने को मिले हैं, लेकिन ऐसा लगता है कि फिक्स्चर सूची में एक बार फिर से बदलाव किया जा सकता है।

खबरों के मुताबित हैदराबाद क्रिकेट एसोसिएशन (एचसीए) ने भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) को सूचित किया है कि उन्हें लगातार दिनों में विश्व कप मैचों की मेजबानी करना मुश्किल हो सकता है। हैदराबाद का राजीव गांधी स्टेडियम 9 अक्टूबर को न्यूजीलैंड और नीदरलैंड के बीच मैच की मेजबानी करेगा और अगले ही दिन उसी स्थान पर श्रीलंका का सामना पाकिस्तान से होगा। दो खेलों के बीच और पाकिस्तान तथा श्रीलंका के बीच मैच अधिकारियों के लिए विशेष चिंता का विषय है।

यह मैच पहले 12 अक्टूबर के लिए निर्धारित किया गया था, लेकिन अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में भारत-पाकिस्तान के बीच मुकाबला 14 अक्टूबर के लिए पुनर्निर्धारित होने के कारण, पाकिस्तान को मैचों के बीच में आराम करने के लिए पर्याप्त समय प्रदान करने के लिए इस खेल को आगे बढ़ाया गया।

गुजरात में नवरात्रि उत्सव के पहले दिन भारत-पाकिस्तान मैच के टकराव के बाद विश्व कप के कार्यक्रम में काफी बदलाव किया गया है। ऐसी ही स्थिति 12 नवंबर को कोलकाता में पाकिस्तान-इंग्लैंड मैच के लिए भी बनी थी, जो काली पूजा के साथ मेल खाता था और परिणामस्वरूप, 11 नवंबर को पुनर्निर्धारित किया गया था।

आपको बता दें कि भारतीय क्रिकेट टीम 8 अक्टूबर को चेन्नई में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ अपने अभियान की शुरुआत करेगी। विश्व कप के टिकटों की आधिकारिक तौर पर बिक्री 25 अगस्त से शुरू होगी।


Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *