हरियाणा में हिंसा के बाद तनाव, 5 ज़िलों में धारा 144 और इंटरनेट बंद …

Spread the love

हरियाणा :नूंह में 2 दिन के लिए कर्फ्यू, पैरामिल्ट्री की 20 कंपनियां तैनात, 5 ज़िलों में धारा 144 और इंटरनेट बंद किया गया|

– हरियाणा के नूंह में दो समुदायों के बीच बीते दिन हिंसक झड़प हुई थी. हिंसक झड़प के बाद से प्रशासन अलर्ट मोड पर आ गया. हिसंक झड़प के बाद से जिले में हंगामे को देखते हुए धारा 144 लागू कर दी गई है. 2 अगस्त तक के लिए जिले में इंटरनेट सेवा बंद कर दी गई है. इंटरनेट सेवा बंद को लेकर पुलिस अधिकारियों की ओर से कहा गया कि मामला संवदेनशील है और कोई भी अफवाह न फैले इसके लिए ये कदम उठाया गया है

– 

कैसे हुई हिंसक झड़प
हरियाणा- हरियाणा के नूंह जिले में भीड़ ने विश्व हिंदू परिषद के जुलूस को रोकने की कोशिश कर कारों में आग लगा दी गई. इस दौरान एक होमगार्ड की गोली लगने से मौत हो गई. और लगभग एक दर्जन पुलिसकर्मी घायल भी हो गए.

एक अधिकारी ने बताया कि घायल पुलिसकर्मियों का इलाज गुरुग्राम के मेदांता अस्पताल में चल रहा है.

नूंह में हुई हिंसा के बाद बिगड़े हालात का असर दूसरे जिलों में भी देखने को मिला. मुस्लिम बाहुल्य नूंह में हिंसा की खबर फैलते ही, गुरुग्राम जिले के सोहन में उग्र हुई भीड़ ने वाहन और दुकानों को आग लगा दी. उस दौरान कुछ प्रदर्शकारियों ने सड़कों को काफी देर से जाम भी कर दिया था.

अब हिंसा को देखते हुए लोगों से अफवाहों पर ध्यान न देने की अपील की गई है.शांति व्यवस्था कायम रखने के लिए कहा गया है.

बता दें कि हरियाणा के साथ-साथ उससे जुड़े राजस्थान के भरतपुर की सीमा को भी सील कर दिया गया है. हाई अलर्ट के साथ हिंसक घटना को अंजाम देने के लिए टीमें लगाई गई है.

मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने गृह सचिव और डीजीपी से मामले में रिपोर्ट ली. मामले में जरुरी कदम उठाने के भी निर्देश दिए. आपदाओं पर नियंत्रण के लिए केंद्र सरकार की ओर से तीन कंपनियों की हेलीकॉप्टर मौके पर भेजी जा रही है.


Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *