यहां ताजिया को लेकर शिया और सुन्नी में हुआ विवाद, पत्थरबाजी में सैकड़ों लोग घायल, दर्जनों वाहन हुए क्षतिग्रस्त…

Spread the love

वाराणसी: मुहर्रम के मौके पर निकलने वाली ताजिया को लेकर वाराणसी में दो पक्षों के बीच विवाद हो गया। आपसी कहासुनी के बाद दोनों पक्षों में जमकर – मारपीट और पत्थरबाजी हुई।

मौके पर मौजूद पुलिस टीम को भी दोनों पक्ष उन्हें निशाना बनाया और पत्थरबाजी की। दोनों पक्षों के बीच में हुए पत्थरबाजी में सैकड़ो लोग गंभीर रूप से घायल हो गए। आनन-फानन में पहुंची पुलिस टीम ने बल प्रयोग कर दोनों पक्षों को शांत कराया। वही मौके पर पुलिस कमिश्नर के साथ ही कई थानों की पुलिस फोर्स और आरएफपी व पीएसी की टीम तैनात कर दी गई है।

लाठीचार्ज कर पुलिस ने उपद्रवियों को खदेड़ा, दर्जनों वाहन हुए क्षतिग्रस्त…
जानकारी के अनुसार वाराणसी के जैतपुरा थाना क्षेत्र एक दोषीपुर में मुहर्रम के ताजिया के दौरान शिया और सुन्नी समुदाय के लोग आमने – सामने हो गए। दोनों पक्षों के बीच विवाद को बढ़ता देख पुलिस टीम मौके पर पहुंची तो वही दोनों पक्षों की तरफ से कुछ लोग पत्थरबाजी करने लगे।

पत्थरबाजी के पश्चात मौके पर भगदड़ मची और देखते ही देखते पूरा माहौल जंग के मैदान की तरह हो गया। दोनों पक्षों की तरफ से जमकर पत्थरबाजी की गई।पत्थरबाजी के दौरान आसपास खड़े वाहन खड़े वाहन क्षतिग्रस्त हो गए तो, वहीं पुलिस के वाहन भी पत्थरबाजी में पूरी तरह से जद में आ गए। मौके पर पहुंची पुलिस टीम ने पत्थरबाजी करने वाले लोगों पर बल प्रयोग किया, तो वह भाग खड़े हुए।

सीसीटीवी में कैद हुआ घटना का वीडियो, दोषियों को चिन्हित करने में जुटी पुलिस…
घटना के पश्चात घायलों को पुलिस की टीम ने अस्पताल में पहुंचाया। वहीं घटना की सूचना मिलने पर वाराणसी के पुलिस कमिश्नर के साथ कई थानों की पुलिस फोर्स मौके पर पहुंची। इस पूरी घटना का वीडियो सीसीटीवी कैमरे में कैद हुआ जिसके बाद वीडियो के आधार पर पुलिस दोषियों को चिन्हित करने में जुट गई है।

घटना को लेकर वाराणसी के कमिश्नर अशोक मुथा जैन ने बताया कि घटना में जो भी दोषी है उन पर कड़ी कार्रवाई की जाएगी। फिलहाल मौके पर शांति व्यवस्था कायम किया जा रहा है। वहीं घटना की शुरुआत क्यों हुई इसके बारे में पता लगाया जा रहा है


Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *