दिल्ली के पूर्व उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया को विकास कार्य के लिए विधायक फंड जारी करने की कोर्ट से मिली अनुमति

Spread the love

दिल्ली के पूर्व उपमुख्यमंत्री एवं पटपड़गंज विधानसभा से विधायक मनीष सिसोदिया को अपनी विधानसभा में विभिन्न विकास कार्य कराने के लिए फंड जारी करने की कोर्ट से अनुमति मिल गई है। यह अनुमति स्पेशल जज काबेरी बावेजा की कोर्ट ने दी है। मनीष सिसोदिया ने कोर्ट से खिचड़ीपुर गांव, ईस्ट विनोद नगर, आवासीय कालोनी खिचड़ीपुर, रेलवे कॉलोनी व मंडावली में विभिन्न विकास कार्य कराने के लिए विधायक फंड से 3 करोड़ रुपए जारी करने की अनुमति मांगी थी। कोर्ट से फंड जारी करने की अनुमति मिलने के बाद खिचड़ीपुर में ओपन स्पेस, वेस्ट विनोद नगरमें स्वाति पार्क का सौंदर्यीकरण, मयूर विहार फेस दो व फिरनी मोड़ पर प्रवेश द्वार समेत अन्य कार्य जल्द पूरे किए जाएंगे।

मनीष सिसोदिया ने मांगी थी अनुमति

दिल्ली के पूर्व उपमुख्यमंत्री एवं पटपड़गंज से विधायक मनीष सिसोदिया ने अपने विधानसभा क्षेत्र में विभिन्न विकास कार्यों के लिए कोर्ट में याचिका दायर की थी। यह याचिका स्पेशल जज काबेरी बावेजा की कोर्ट में दाखिल की गई थी। इसी कोर्ट में आबकारी मामले से संबंधित सभी केस सुने जा रहे हैं। मनीष सिसोदिया ने कोर्ट से अपने क्षेत्र में विभिन्न विकास कार्य कराने के लिए विधायक फंड से पैसा जारी करने की अनुमति मांगी थी।

3 करोड़ जारी करने की अनुमति  

फिलहाल खिचड़ीपुर गांव, ईस्ट विनोद नगर, आवासीय कालोनी खिचड़ीपुर, रेलवे कॉलोनी व मंडावली में कई विकास कार्य कराने पर 3 करोड़ रुपए खर्च होने हैं। मनीष सिसोदिया के अनुरोध को जज काबेरी बावेजा की कोर्ट ने मान लिया और विधायक फंड से तीन करोड़ रुपए जारी करने की अनुमति दे दी है। कोर्ट से अनुमति मिलने के बाद अब जल्द ही पैसा जारी कर दिया जाएगा और विकास कार्य तेजी से पूरे किए जाएंगे।

इन कार्यों में खर्च होंगे पैसे

मनीष सिसोदिया के विधायक फंड से मिल रहे इस तीन करोड़ रुपए से वेस्ट विनोद नगर में एक ट्रांसफर शिफ्टिंग का काम किया जाएगा। इसके अलावा, खिचड़ीपुर के 7 ब्लॉक में ओपन स्पेस का सौदर्यीकरण, मयूर विहार फेस दो में पार्क का विकास, मयूर विहार फेस दो के पॉकेट ए और फिरनी मोड़ खिचड़ीपुर में प्रवेश द्वार, मयूर विहार फेस एक के पॉकेट-4 में बाउंड्री वॉल और ग्रिल, वेस्ट विनोद नगर में स्वाति पार्क का सौदर्यीकरण का कार्य भी किया जाएगा।


Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *