पश्चिम बंगाल में बड़ा ट्रेन हादसा, 5 की मौत, कई घायल

Spread the love

पश्चिम बंगाल के फांसीदेवा के निर्मल जोत इलाके में सोमवार सुबह 8:30 बजे के आसपास एक बड़ा रेल हादसा घटित हुआ है. सियालदह जा रही कंचनजंगा एक्सप्रेस और मालगाड़ी के बीच टक्कर हो गयी. यह हादसा बंगाल के न्यू जलपाईगुड़ी रेलवे स्टेशन के पास हुआ जहां कंचनजंगा एक्सप्रेस और मालगाड़ी आपस में टकरा गई . मालगाड़ी की टक्कर लगने के कारण ट्रेन के पीछे के दो डिब्बे पटरी से उतर गए. इसकी वजह से 5 यात्रियों की मौत हो गई और कई घायल हो गए. घायल यात्रियों का बचाव कार्य अभी जारी है.

बंगाल के सिलीगुड़ी राज्य में सुबह से ही भारी बारिश हो रही है. इसके कारण बचाव कार्य में भी बाधा साबित हो रही है. बता दें कि जिस लाइन पर हादसा हुआ वह कोलकाता से सिलीगुड़ी तक का मुख्य रेल लिंक है. हादसे के परिणामस्वरूप, रूट की ट्रेन सेवाएं भी अस्थायी रूप से रोक दी गई हैं.

मीडिया सूत्रों के अनुसार, कंचनजंगा एक्सप्रेस सोमवार सुबह अपने निर्धारित समय पर ही न्यू जलपाईगुड़ी स्टेशन से रवाना हुई . हादसा नीचबाड़ी और रंगापानी स्टेशन के बीच घटित हुआ. बताया जा रहा है कि पीछे से एक मालगाड़ी आई और ट्रेन से टकरा गई. टक्कर की तीव्रता कुछ ऐसी थी कि कंचनजंगा एक्सप्रेस के पीछे की ओर से दो डब्बे पटरी से उतर गए और किनारे गिर गए.


Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *