Kainchi Dham Mela 2024:बाबा नीब करौरी कैंची धाम का स्थापना दिवस,भक्त मालपुआ का प्रसाद पाकर हुए धन्य

Spread the love

Kainchi Dham Mela 2024: बाबा नीब करौरी कैंची धाम के स्थापना दिवस पर आयोजित मेले में भक्तों की आस्था का ज्वार उमड़ पड़ा है। आधी रात से हजारों श्रद्धालु बाबा के दर्शन को कैंची धाम में डट गए थे। सुबह मंदिर के गेट खुलते ही दर्शन के लिए भक्तों में गजब का उत्साह देखने को मिला। मंदिर में दर्शन के बाद भक्त मालपुआ का प्रसाद पाकर धन्य हो गए।

शनिवार को कैंची धाम में श्रद्धा व आस्था का संगम का अद्भुत नजारा देखने को मिला। मंदिर के मुख्य गेट से भवाली की ओर तीन किलोमीटर तक भक्तों की कतार लगी थी, जबकि गरमपानी क्षेत्र में एक किलोमीटर कतार थी। नैनीताल, भीमताल, खुटानी से भक्त रोडवेज व छोटे वाहनों की शटल सेवा से पहुंचे।

नौ बजे तक 50 हजार से अधिक श्रद्धालुओं ने दर्शन किये

पनी राम ढाबा से पैदल मंदिर तक कतारबद्ध होकर दर्शन की अभिलाषा पूरी की। भवाली सेनिटोरियम, मस्जिद तिराहा, भवाली चौराहा में पुलिस ने बेरिकैड्स लगाई है। अनुमान के अनुसार सुबह नौ बजे तक 50 हजार से अधिक श्रद्धालुओं ने दर्शन किये हैं और भक्तों की संख्या लगातार बढ़ रही है।

भीड़ नियंत्रण कर रहे भक्त

मंदिर के बाहर भीड़ नियंत्रण में पुलिस के साथ ही बाबा के भक्त मानव श्रृंखला बनाकर ड्यूटी दे रहे हैं। इसमें महिला भक्त भी शामिल हैं। जबकि मंदिर परिसर में सेवक और सुरक्षा कर्मचारी मुस्तैद हैं। मंदिर परिसर में फोटोग्राफी व वीडियोग्राफी प्रतिबंधित की गई है।


Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *